• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हैदराबाद: आने वाली हैं इवांका ट्रंप, भीख मांगने पर पाबंदी

By Vikashraj Tiwari
|

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इंवाका ट्रंप इस महीने के अंत में हैदराबाद आने वाली हैं। उनके दौरे के दौरान शहर में भीख मांगने पर रोक लगा दी गई है। इवांका ट्रंप 28 से 30 नवंबर तक वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में शामिल होने के लिए हैदराबाद आने वाली हैं। इसके बाद 15 दिसंबर को शहर में विश्व तेलुगू सम्मलेन शुरू होगा। 5 दिन तक चलने वाले इस सम्मेलन में हजारों तेलुगू एनआरआई के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।

भीख मांगने पर रोक

भीख मांगने पर रोक

इन कार्यक्रमों के आयोजनों को देखते हुए प्रशासन ने हाईटेक सिटी की सड़कों की मरम्मत और मैनहोल की सफाई भी शुरू करवा दी है। इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर ने भीख मांगने पर रोक लगा दी है। कमिश्नर का ये आदेश 11 नवंबर सुबह 6 बजे से लेकर अगले साल 7 जनवरी तक लागू रहेगा।आदेश जारी करते हुए कमिश्नर ऑफिस ने कहा, 'शहर में सार्वजनिक स्थानों और चौक-चौराहों पर भीख मांगने या बच्चे और दिव्यांग लोगों से भीख मंगवाना प्रतिबंधित है। इस आदेश की अवहेलना करते पकड़े जाने पर दंडित किया जाएगा।'

 पीएम मोदी ने किया था आमंत्रित

पीएम मोदी ने किया था आमंत्रित

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके अगस्त में भारत आने की जानकारी दी थी। डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट में लिख था 'इवांका ट्रंप भारत में अमेरिका के डेलिगेशन की अगुआई करेंगी जो वर्ल्ड लेवल पर महिलाओं की एंटरप्रेन्योरशिप का सपोर्ट करेगा।' 26 जून को नरेंद्र मोदी ने अमेरिका दौरे पर डोनाल्ड ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प और बेटी इवांका से मिले थे। इस मौके पर मोदी ने इवांका को भारत आने का न्योता दिया था।

भारत दौरे को लेकर इवांका ने ये कहा था

भारत दौरे को लेकर इवांका ने ये कहा था

उस समय इवांका ने कहा था कि भारत में होने वाली ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में अमेरिकी डेलिगेशन की अगुआई करने और पीएम मोदी से मिलने को लेकर गौरवान्वित महसूस कर रही है। दुनियाभर के एंटरप्रेन्योर्स से मुलाकात को लेकर उत्सुक हूं। गौरतलब है कि इससे पहले भी हैदराबाद में इस तरह का कानून बनाया जा चुका है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की हैदराबाद यात्रा के दौरान शहर में भीख मांगने पर रोक लगा दी गई थी।

मलेशिया के डिप्टी पीएम बोले, भारत चाहे तो जाकिर नाइक को सौंप देंगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ahead of Ivanka Trump’s visit, Hyderabad police gets rid of beggars from city streets
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X