भागवत के बाद राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए शिवसेना ने बढ़ाया ये नाम, क्या बनेगी सहमति

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जहां दिल्ली में सियासी सरगर्मियां तेज हैं, बीजेपी की ओर से गठित कमेटी में शामिल पार्टी के तीन वरिष्ठ नेता लगातार विपक्ष और सत्तापक्ष के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। उनकी मंशा राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर आम राय बनाने की है। इस बीच बीजेपी के समर्थन वाली शिवसेना ने नया दांव चला है। शिवसेना की ओर से पहले राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का नाम आगे किया गया था, अब शिवसेना ने एमएस स्वामीनाथन का नाम आगे बढ़ाया है।

भागवत के बाद राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए शिवसेना का नया दांव

शिवसेना की ओर से बढ़ाया गया नया नाम

शिवसेना की ओर से कहा गया है कि राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर उनकी पहली पसंद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत हैं। अगर उनके नाम पर आम सहमति नहीं बनती है तो एमएस स्वामीनाथन को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया जा सकता है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बताया कि मोहन भागवत राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए उनकी पहली पसंद हैं। हालांकि मोहन भागवत ने खुद ही राष्ट्रपति उम्मीदवार की रेस से खुद को अलग कर लिया था। इसके बाद शिवसेना प्रमुख ने कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन का नाम राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए पेश किया है।

शिवसेना की ओर से कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन का नाम आगे किए जाने के बाद शरद पवार की पार्टी एनसीपी की भी प्रतिक्रिया आई है। एनसीपी नेता डीपी त्रिपाठी ने कहा है कि एमएस स्वामीनाथन देश के गौरव हैं। ऐसे व्यक्ति राष्ट्रपति उम्मीदवार हों तो संभव है कि सर्वसम्मति बन जाए। फिलहाल अभी राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर रेस में कई नाम हैं। इस बीच शिवसेना की ओर से बताए गए नए नाम पर उनकी सहयोगी बीजेपी समेत दूसरे दलों का क्या रुख रहेगा ये देखने वाली बात है।

इसे भी पढ़ें:- जानिए क्या रहा है राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के ऐलान का इतिहास

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
after Mohan Bhagwat shivsena chief Uddhav Thackeray proposes name of MS Swaminathan for presidential candidate.
Please Wait while comments are loading...