• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल, महाराष्ट्र के बाद पंजाब और मध्य प्रदेश में कोरोना के मामलों में सबसे अधिक वृद्धि

|

नई दिल्ली। केरल और महाराष्ट्र सहित देश के कई राज्यों में सप्ताह भर में कोरोनावायरस के मामलों में काफी वृद्धि देखी गई है। केरल, महाराष्ट्र के अलावा पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कोरोना के नए मामलों में अचानक तेजी देखने को मिली है, जिसने सरकार की चिंताओं को बढ़ा दिया है। आंकड़ों के अनुसार, छह राज्यों से 87% कोरोनोवायरस के मामले सामने आए हैं। पिछले 7 दिनों में पंजाब में महाराष्ट्र के समान कोरोना के दैनिक नए मामले दर्ज किए गए हैं।

Corona virus

कोरोना के मामलों में वृद्धि ऐसे समय में हो रही है जब विशेषज्ञ कोरोना के वायरस में म्यूटेशन की संभावना जता रहे हैं। शनिवार को देश में कोरोना के 1 करोड़ सतानवे लाख सात हजार तीन सौ सतासी मामलों की पुष्टि हुई, जिनमें से 13,993 पिछले 24 घंटों में सामने आए। 29 जनवरी के बाद कोरोना के मामलों में यह एक दिन का उच्चतम उछाल है।

ओडिशा में कोरोना की दूसरी लहर ना ले पाए जन्म, इसीलिए सख्त कदम उठा रही है राज्य सरकार

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के एक्टिव केसों की संख्या एक लाख तेतालीस हजार एक सौ सत्ताईस है जोकि कुल पॉजिटिव केसों का 1.30% है। मामलों में वृद्धि के बाद, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने वायरस के संचरण की चेन को तोड़ने और बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए कोविड-19 से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी किये गए दिशा-निर्देशों को फिर से दोहराया है।

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 6,112 नए कोरोना के केसों की पुष्टि हुई है, जबकि शुक्रवार को केरल में 4,584 नए कोरोना के केस मिले हैं। पिछले सात दिनों में, छत्तीसगढ़ में भी दैनिक सक्रिय नए मामलों में वृद्धि देखी गई है। पिछले 24 घंटों में, 259 दैनिक नए मामले सामने आए हैं। मध्य प्रदेश में 13 फरवरी से दैनिक मामलों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है। पिछले 24 घंटों में, राज्य में 297 दैनिक नए मामले दर्ज किए गए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After Kerala, Maharashtra, Punjab and Madhya Pradesh have seen the highest increase in corona cases.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X