• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बालाकोट में मुंह की खाने के बाद पाक ने भारतीय फिल्मों पर लगाई पाबंदी

|

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना की पाकिस्तान स्थित जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर हमले के बाद पाकिस्तानी हुकूमत बौखलाहट से बाहर नहीं आ पा रही है। पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने भारतीय फिल्मों पर पाबंदी लगा दी है। उन्होंने कहा कि सिनेमा एग्जिबिटर्स एसोसिएशन ने भारतीय फिल्मों के बहिष्कार का फैसला लिया है, कोई भी भारतीय फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं की जाएगी। फवाद हुसैन ने पेमरा को निर्देश दिया है कि भारत के मेड इन इंडिया प्रचार के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए

imran

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में भारतीय हाई कमिश्नर को तलब किया है। पाकिस्तान की सरकार ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह पाकिस्तान की संप्रभुता का उल्लंघन है। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने तमाम सेना प्रमुखों और देश के लोगों से कहा कि वह किसी भी तरह की संभावना के लिए तैयार रहें। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि भारत ने एलओसी का उल्लंघन किया है, हमे इसका जवाब देने का पूरा अधिकार है। उन्होंने कहा था कि भारत में आगामी चुनाव को देखते हुए यह कार्रवाई की गई है।

आज सुबह तकरीबन 3:30 बजे भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान स्थित जैश के ठिकानों पर हमला किया। रिपोर्ट्स की मानें तो वायुसेना की इस कार्रवाई में 200-300 आतंकी ढेर हो गए हैं। विदेश मंत्रालय की ओर से बयान जारी किया गया। खुद विदेश सचिव विजय गोखले मीडिया के सामने आए और उन्होने इस सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वायुसेना ने पाकिस्तान बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया जिसमे कई आतंकियों को ढेर कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें-पाकिस्तान में आतंकी कैंपों पर IAF की एयर स्ट्राइक पर जानिए कुल कितना हुआ खर्च

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After air strike across LOC at Balakot Pakistan ban indian movies.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X