• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद DRI अधिकारियों ने निकाला वाहन में छिपाया गया 43kg सोना

|
Google Oneindia News

इंफाल, 17 जून। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों ने बीते बुधवार एक गोल्ड तस्कर का भंडाफोड़ किया, साथ ही 21 करोड़ करोड़ रुपए की कीमत से भी अधिक का गोल्ड जब्त किया। बताया जा रहा है कि मणिपुर के इंफाल की गई यह छापेमारी राजस्व खुफिया निदेशालय के बड़े अभियान का हिस्सा था। छापेमारी में डीआरआई को 43 किलोग्राम से अधिक सोने के बिस्कुट मिले। अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है, उनसे पूछताछ जारी है।

After 8 hours of hard work DRI officials found 43kg gold hidden in the vehicle

डीआरआई के एक ऑफिसर ने बताया कि खूफिया जानकारी मिलने के बाद 16 जून को शहर में एक कार को रोका गया जिसमें दो लोग सवार थे। उनसे पूछताछ और गहन तलाशी के बाद कार में खूफिया तरीके छिपाए गए तीन अलग-अलग जगहों पर सोने के कई बिस्कुट पाए गए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक आरोपियों के पास से कुल 43.12 किलोग्राम तस्करी का सोना जब्त किया गया जिसकी कुल कीमत 20.95 करोड़ रुपए है। दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक वाहन को जब्त कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: Farmers Tractor March: अक्षरधाम के पास पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोल, किसानों ने की तलवार से हमले की कोशिश

गाड़ी के अंदर कुल 260 विदेशी निर्मित सोने के बिस्कुट छिपाए गए थे, जिन्हें निकालने में डीआरआई के अधिकारियों को लगभग 18 घंटे का समय लगा। अधिकारी ने कहा कि इसी वाहन का इस्तेमाल पहले भी तस्करी के लिए किया जाता था। बता दें कि मणिपुर की सीमा भारत के पड़ोसी देश म्यांमार से लगती है। कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन में म्यांमार की सीमा से चोरी छिपे मणिपुर में सोने की तस्करी जारी थी। पिछले तीन महीनों में, गुवाहाटी जोनल यूनिट म्यांमार सेक्टर से 33 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य का लगभग 67 किलोग्राम सोना जब्त किया गया है। इसमें से अकेले जून में अब तक 55 किलो सोना जब्त किया गया है।

English summary
After 8 hours of hard work DRI officials found 43kg gold hidden in the vehicle
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X