• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमिताभ बच्चन ने शेयर की मां दुर्गा की खूबसूरत पेंटिंग, दिख रही पूरे कोलकाता की झलक

|

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मां दुर्गा की एक खूबसूरत पेंटिंग सोशल मीडिया पर शेयर की है। इस पेंटिंग को काफी पसंद किया जा रहा है और पेंटिंग की खूबियों की वजह से अभिनेता की ये पोस्ट भी काफी वायरल हो रही है। इस पेंटिंग में पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की अनोखी झलक देखी जा सकती है। इसमें हर वो खूबी है, जो बंगाली लोगों के दिल के काफी करीब है। अमिताभ बच्चन ने पेंटिंग बनाने वाले कलाकार की काफी तारीफ की है।

'एक कलाकार की कल्पना'

'एक कलाकार की कल्पना'

उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, 'एक कलाकार की कल्पना... अगर कोलकाता का कोई चेहरा हो... टॉप से- विक्टोरिया मेमोरियल, हावड़ा ब्रिज, दुर्गा पूजा, फुटबॉल और दो राइवल क्लब पूर्वी बंगाल (एल) और मोहन भगन (आर), मिशटी दोइ, इलिश फिश, नंदन-फिल्म सेंटर और कल्चरल सेंटर (नाक की रिंग), ईयरिंग्स के तौर पर दो हांडी रशोगोल्ला, ट्रैम्स, रिक्शा, फ्लाइओवर और पीले रंग की टैक्सी... वाह!!!'

संस्कृति और ललित कलाओं के लिए मशहूर है कोलकाता

इस पेंटिंग की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं। हालांकि इसे किसने बनाया है, उस कलाकार के बारे में किसी को जानकारी नहीं है। लेकिन अमिताभ बच्चन की पोस्ट में कमेंट करते हुए एक यूजर ने बताया है कि पेंटिंग को देबोज्योति सरकार ने बनाया है। आपको बता दें हुगली नदी के बायें किनारे पर स्थित कोलकाता देश का सातवां अधिक आबादी वाला शहर है। कोलकाता अपनी संस्कृति और ललित कलाओं के लिए जाना जाता है। यहां के मुख्य दर्शनीय स्थल अजायबघर, चिड़ियाखाना, बिरला तारमंडल, हावड़ा पुल, कालीघाट, फोर्ट विलियम, विक्टोरिया मेमोरियल, विज्ञान नगरी आदि हैं।

लोगों को खूब पसंद आ रही पोस्ट

लोगों को खूब पसंद आ रही पोस्ट

अमिताभ बच्चन की इस पोस्ट को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। इस पोस्ट को कई हजार लोगों ने लाइक किया है। एक यूजर ने कहा, 'आपको अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकार (अभिनेता) का दर्जा यूं ही नहीं प्राप्त है। एक संपूर्ण कलाकार ही अन्य कलाकार की कला को पहचान सकता है। आप स्वस्थ सुरक्षित रहें !' एक अन्य यूजर ने कहा, 'अमित जी और भी हैं, शहीद मीनार, बिरला प्लानिटरियम, अलीपुर चिड़ियाखाना, पुराना अजायबघर, बिरला टेक्निकल इंस्टिट्यूट, बेलूरमठ, दखिनेश्बर मंदिर, कालीघाटका काली मंदिर, और भी बहुत हैं।' वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन की आने वाले फिल्में ब्रह्मास्त्र और झुंड हैं।

अमिताभ बच्चन सबसे विश्वसनीय, धोनी इनोवेटिव, विराट सबसे निडर, जानें TIARA रिपोर्ट में कौन सा सेलेब्रिटी टॉप पर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
actor amitabh bachchan shares painting of maa durga featuring kolkata
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X