साइकिल से घूम-घूम कर बेचता था सोना, एक साथ जमा कराए थे 7 करोड़ रुपए के 500 और 1000 के नोट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

हैदराबाद। यूं तो आपने खूब सुना होगा कि किसी के घर से या गाड़ी से भारी मात्रा में सोना पकड़ा गया, लेकिन कभी ये नहीं सुना होगा कि किसी साइकिल से भारी मात्रा में सोना पकड़ा गया। हैदराबाद में एक कैब ड्राइवर को गुरुवार को आयकर विभाग के अधिकारियों ने पकड़ा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह कैब ड्राइवर साइकिल पर सोना लेकर घूम-घूम कर उसे बेचता था। इस शख्स ने बैंक में भारी मात्रा में नकदी भी जमा की थी, जिसके चलते आयकर विभाग की इस पर नजर थी।

साइकिल से घूम-घूम कर बेचता था सोना, एक साथ जमा कराए थे 7 करोड़ रुपए के 500 और 1000 के नोट
ये भी पढ़ें- 11 साल की कैद के बाद मुझे निर्दोष बताया, पर किसी ने हमसे माफी नहीं मागी

इस शख्स ने 11 नवंबर को पुरानी करंसी के करीब 7 करोड़ रुपए बैंक में जमा किए, जिसके बाद उस पैसे को एक बुलियन ट्रेडर के अकाउंट में ट्रांसफर किया। इसके बाद उसने 2 किलो सोना खरीदा और उसे दुकानदारों और अपनी जान-पहचान के लोगों में बेचने लगा। आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पकड़े जाने की संभावना को खत्म करने के लिए उनसे कैब या किसी अन्य गाड़ी का इस्तेमाल नहीं किया, बल्कि साइकिल से ही घूम-घूमकर सोना बेचने लगा। अधिकारियों ने जब यह देखा तो हैरान रह गए, क्योंकि इससे पहले उन्होंने कोई ऐसा शख्स नहीं देखा था जो साइकिल पर घूम-घूमकर सोना बेचता हो। आयकर विभाग की टीम ने उसे साइकिल से सोना बेचते हुए पकड़ा है।

ये भी पढ़ें- किशोर भजियावाला ने 700 लोगों का इस्तेमाल करके कालेधन को किया था सफेद, कभी बेचता था चाय

एक अधिकारी के मुताबिक अभी तक उस शख्स के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया गया है, क्योंकि उसने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत हफ्ते भर में टैक्स का भुगतान करने की बात कही है। इस योजना के तहत कैब ड्राइवर को करीब 3.5 करोड़ रुपयों का भुगतान 50 फीसदी टैक्स के तहत करना होगा और इसके अलावा 1.75 करोड़ रुपए आरबीआई बॉन्ड में डिपॉजिट करने होंगे। हालांकि, इनकम टैक्स के अधिकारी उस शख्स की सभी गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं और अन्य एजेंसियां भी छानबीन कर रही हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
a person use to sell gold on bicycle in hyderabad
Please Wait while comments are loading...