• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ISIS से संबंध रखने के आरोप में दंपति गिरफ्तार, CAA प्रोटेस्ट की आड़ में रच रहे थे साजिश

|

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने ओखला के जामिया नगर इलाके से एक दंपति को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि, दोनों के संबंध आईएसआईएस से हैं। इन पर आरोप है कि, यह कपल एंटी सीएए प्रदर्शनों को भी हवा दे रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह जोड़ा अफगानिस्तान में सक्रिय आईएसकेपी के कुछ संदिग्धों के साथ मिलकर दिल्ली में सीएए की आड़ में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में जुटा था। दंपति की पहचान श्रीनगर के जहांजेब सामी और हिना बशीर बेग के रूप में हुई है।

    ISIS से संबंध रखने के आरोप में दंपति Arrest, CAA Protest की आड़ में रच रहे थे साजिश | वनइंडिया हिंदी

    A couple linked to ISIS apprehended from Jamia Nagar, Couple was instigating anti CAA protests

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस्लामिक स्टेट खोरासन प्रोविंस आतंकी संघठन से संबंध रखने के आरोप में दो संदिग्ध आतंकी को हिरासत में लिया है। ये आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़ा हुआ है। दोनों को रविवार सुबह जामिया नगर, ओखला से हिरासत में लिया है। संदिग्धों में जहान जैब सामी और उसकी पत्नी हिना बशीर बेग है। आरोप है कि ये दोनों संदिग्ध आतंकी अफगानिस्तान में बैठे ISKP टेरर ग्रुप के आतंकियों के सम्पर्क में थे। दिल्ली के जामिया नगर से गिरफ्तार किए गए IS के दो संदिग्धों को 17 मार्च तक की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

    पुलिस ने कहा कि यह दंपति कुछ समय से खुफिया एजेंसियों के रडार पर था। पुलिस ने यह भी खुलासा किया कि वे पिछले साल अगस्त में दिल्ली रहने आ गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सामी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि वो कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सीएए के खिलाफ भारतीय मुसलमानों को उकसा रहा था। सामी ने पुलिस को ये भी बताया कि वो इस कानून के खिलाफ एक्शन के लिए हथियार का जुगाड़ कर रहा था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इन दोनों की हिरासत को बड़ी सफलता मान रही है।

    खुफिया ऑपरेशन के तहत हिरासत में लिया गया यह जोड़ा अफगानिस्तान में सक्रिय आईएसकेपी के कुछ संदिग्धों के साथ मिलकर दिल्ली में सीएए की आड़ में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में जुटा था। पुलिस का कहना है कि दंपति सीएए के खिलाफ प्रदर्शन भड़काने की कोशिश कर रहा था। पुलिस को जोड़े के पास से कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और महत्वपूर्ण सबूत बरामद हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, सामी इंटरनेट पर अपनी गतिविधियों के चलते रडार पर आ गया था। वो अफगानिस्तान स्थित कई आतंकियों से संपर्क में था।

    Women's Day: 8 महीने का गर्भ लेकिन जब्जे में नहीं है कोई कमी, नक्सलियों से लोहा ले रही ये महिला कमांडो

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    A couple linked to ISIS apprehended from Jamia Nagar, Couple was instigating anti CAA protests
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X