• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार: गया के क्वारंटाइन सेंटर में सो रहे बच्चे को जहरीले सांप ने डसा, मौत

|
Google Oneindia News

पटना। लॉकडाउन में परेशानी का सामना कर रहे मजदूरों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हजारों किमी की दूरी तय कर अपने घर पहुंचने के बाद बाद भी उन्हें बुरे हालातों का सामना करना पड़ रहा है। क्वारंटाइन सेंटरों में रखे जा रहे लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बिहार के गया में एक क्वारंटाइन सेंटर में एक बच्चे को सांप ने डस लिया। जिससे उसकी मौत हो गई।

A child dies allegedly due to snake bite at a quarantine centre in Gaya

घटना गया के मोहनपुर प्रखंड की मटिहानी पंचायत के कंचनपुर हाई स्कूल स्थित क्वारंटाइन सेंटर की है। क्वारंटाइन सेंटर में अपने माता-पिता के साथ रह रहे एक सात साल के बच्चे अंकुश राज की जहरीले सांप के काटने से मौत हो गई। अंकुश अपने माता पिता के साथ 17 मई को मुंबई से आया था। सेंटर पर जगह न होने के कारण लोग बरामदे पर ही सो रहे थे। उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में पिछले 4 दिनों से रखा गया था।

घटना के बाद क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों ने जहरीले सांप को पीट पीट कर मार डाला। मृतक के परिजनों ने सरकारी व्यवस्था पर आरोप लगाया है। मृतक के परिजनों का कहना है कि क्वारंटाइन सेंटर में सोने के लिए जमीन पर सिर्फ गद्दा दिया गया था। मृत बच्चे की माँ ने बताया की उसका इकलौता बेटा था, वह पिछले 4 दिन पहले आयी थी. मां ने बताया कि उसने अपने छोटे बच्चे के सुलाने के लिए मुखिया से क्वारंटाइन सेंटर में किसी कमरे की व्यवस्था करने की मांग की थी लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई।

गया के डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि, डीएम ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बच्चे और उसके माता-पिता को गंगवार स्थित क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया था लेकिन वे अपने गांव के पास ही रहना चाहते थे। इसलिए वे कंचनपुर स्थित क्वारेंटाइन सेंटर पहुंच गए। वहीं यह हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि घटना तीन बजे अलसुबह की है। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

आरोग्य सेतु ऐप के रजिस्टर्ड यूजर्स 10 करोड़ के पार, कोरोना मरीजों के लिए बना मददगारआरोग्य सेतु ऐप के रजिस्टर्ड यूजर्स 10 करोड़ के पार, कोरोना मरीजों के लिए बना मददगार

English summary
A child dies allegedly due to snake bite at a quarantine centre in Gaya
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X