• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: मेरठ में कोरोना वायरस के 8 नए मरीज मिलने से हड़कंप, अभी दर्जनभर लोगों की रिपोर्ट आना बाकी

|

नई दिल्ली। दुनिया भर में दहशत बन चुका कोरोना वायरस अब भारत में भी तेजी से पैर पसार रहा है। देशव्यापी लॉकडाउन के बीच रविवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक साथ कोरोना वायरस के आठ संक्रमित मामले सामने आने से हड़कंप मच गया। मिली जानकारी के मुताबिक अभी कई अन्य लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। बता दें कि मेरठ में 8 नए मरीज मिलने से अब कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 13 हो गई है।

एक साथ 8 लोगों में मिला कोरोना वायरस

एक साथ 8 लोगों में मिला कोरोना वायरस

कोरोना के एकसाथ इतने मरीज सामने आने के बाद जहां लोगों में दहशत का माहौल है वहीं प्रशासन के भी हाथ पांव फूल गए हैं। गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर से कुल 979 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 25 लोगों की महामारी के चलते मौत हो गई है। कोरोना से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशव्यापी लॉकडाउन लागू कर दिया है लेकिन इसके बाद भी मामलों में तेजी देखी जा रही है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल 69 मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल 69 मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल 69 मामले दर्ज किए गए हैं लेकिन आशंका जताई जा रही है कि मेरठ में नए केस सामने आने के बाद मरीजों की संख्या बढ़ सकती है। मेरठ में रविवार को 8 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद प्रशासन एक्टिव मोड में आ गई है, माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में महामारी से निपटने के लिए कुछ और सख्त कदम उठा सकता है। मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी मरीज उस व्यक्ति के सगे संबंधी हैं जो मेरठ में कोरोना वायरस से संक्रमित पहला केस पाया गया था।

महाराष्ट्र से मेरठ आए थे सभी मरीज

महाराष्ट्र से मेरठ आए थे सभी मरीज

इससे पहले उस मरीज के चार अन्य रिश्तेदारों में भी कोरोना वायरस पाया गया था। बताया जा रहा है कि मरीज के संपर्क में 50 लोग थे जिनकी रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई थी, उनमें से 11 लोगों की रिपोर्ट आ गई है। 11 व्यक्तियों में से 8 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, इसके अलावा अभी 10 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। जानकारी के अनुसार कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी लोग महाराष्ट्र से मेरठ आए थे और हुमांयूनगर में रह रहे थे। ये सभी लोग मेरठ के पहले मरीज के परिचित हैं।

मेरठ से लखनऊ तक मची खलबली

मेरठ से लखनऊ तक मची खलबली

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने उसके परिवार के लोगों की भी जांच कराई थी जिसमें उसकी पत्नी और तीन साले भी कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे। इसके प्रशासन ने उस व्यक्ति के संपर्क में रहने वाले लोगों की लिस्ट तैयार की और उसमें से 50 लोगों की रिपोर्ट जांच के लिए भेज दी थी। मेरठ में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आने के बाद लखनऊ तक हड़कंप मच गया है। इस महामारी को राज्य में फैसले से रोकने के लिए योगी सरकार कुछ सख्त कदम उठा सकती है।

Coronavirus: चीन में आ सकती है कोरोना वायरस की दूसरी सुनामी, विदेश से आए मामलों ने बढ़ाया खौफ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
8 new patients of coronavirus in Meerut reports of dozen people are yet to come
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X