• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजभवन से चोरी हुई 7 बेशकीमती बंदूकें, राजस्थान पुलिस ने शुरू की जांच

|

जयपुर। राजस्थान के सिरोही जिले में स्थित राजभवन से शनिवार रात सात बेकशकीमती पुरानी बंदूकें चोरी होने का मामला सामने आया है। बंदूकें चोरी होने के बाद सिरोही जिले के पुलिस अधीक्षक कल्याण लाल मीणा ने कहा है कि इस मामले की जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है, जो जिले के विभिन्न इलाकों में दबिश दे रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले को प्राथमिकता से लिया जा रहा है, आरोपी के बारे में हमें कुछ ठोस सुराग मिले हैं।

7 antique guns stolen from Raj Bhawan, Rajasthan Police investigate matters

बता दें कि जयपुर से लगभग 500 किलोमीटर दक्षिण पूर्व माउंट आबू में स्थित राजभवन, जिसकी इमारत 151 साल पुरानी है। यह राजस्थान के राज्यपाल का ग्रीष्मकालीन स्थल है। नाम न छापने की सर्त पर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पास राजभवन के पास में एक होटल के सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि घटना सुबहर 3 बजे के आसपास की है। चोरों ने सबसे पहले राजभवन के मुख्य द्वार की कुंडी को तोड़ा और फिर कमरे में प्रवेश किया। कमरे में ही एक अलमीरा के भीत 9 एंटीक बंदूके रखी हुई थीं। जिसमें सात चोरी हो गई हैं।

जानकारी के मुताबिक राजभवन में नियमित कर्मचारियों की संख्या केवल तीन बताई जा रही है। इसमें एक सफाईकर्मी, एक माली और एक गार्ड हैं जो राभवन के रखरखाव के लिए तैनात रहता है। सुबह 7 बजे के आसपास जब सफाई कर्मचारी सफाई के लिए कमरे के अंदर गया तो उसने देखा कि अलमीरा के ताले टूटे हुए थे जिसके बाद उसने गार्ड को सूचित किया। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। इस संबंध में वहां काम करने वाले लोगों को कहना है कि यह चोरी किसी जान पहचान ने की है जो कि इसके बारे में जानता था कि बंदूकें कहा रखी गई है। बता दें कि यह बंदूकें राजभवन में सजावट के लिए रखी गई थी।

पुणे: 20 लाख की कीमत के दुर्लभ प्रजाति के सांप बेचने आए थे तस्कर, पुलिस के जाल में फंसे दो शख्स

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
7 antique guns stolen from Raj Bhawan, Rajasthan Police investigate matters
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X