नोटबंदी के दौरान सब्जीवाले के बैंक खाते में जमा हुए इतने रुपए कि दंग रह गया आयकर विभाग

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Demonetisation: सब्जीवाले के Bank Account में जमा हुए इतने रुपए , हैरान हुआ Income Tax | वनइंडिया

रायपुर। नोटबंदी के दौरान काले धन को सफेद करने का गोरखधंधा किस बड़े स्तर पर हुआ इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि रोजाना सब्जी का ठेला लगाने वाले के बैंक खाते में भी 50 लाख रुपए आ गए। यह सुनकर आपको आश्चर्य हो सकता है कि आखिर कैसे एक सब्जीवाले के बैंक खाते में इतना पैसा आ सकता है। यहां तक कि खुद सब्जी वाले को इस बात का यकीन नहीं हो रहा है कि उसके बैंक खाते में कभी 50 लाख रुपए भी थे।

आयकर विभाग दंग

आयकर विभाग दंग

यह मामला रायपुर का है, जहां हर रोज आलू-प्याज का ठेला लगाने वाले व्यक्ति के बैंक खाते में 50 लाख रुपए के लेनदेन की जानकारी आयकर विभाग को मिली,आयकर विभाग को इस बात की जानकारी मिली की रायपुर के एक व्यक्ति के बैंक खाते में नोटबंदी के दौरान 50 लाख रुपए जमा किए गए और उसे कुछ समय बाद निकाल भी लिया गया जिसके बाद आयकर विभाग ने सब्जी वाले को नोटिस भेज दिया। वहीं जब इस बाबत आयकर विभाग के अधिकारियों ने सब्जी वाले से पूछा तो सब्जी वाला दंग रह गया।

सब्जीवाले को नहीं है जानकारी

सब्जीवाले को नहीं है जानकारी

रायपुर के लालपुर निवासी तीरथ प्रसाद मिश्रा हर रोज सब्जी का ठेला लगाते हैं, उन्होंने वर्ष 2013 में शैलेंद्र नगर स्थित एचडीएफसी बैंक में अपना खाता खुलवाया था। उनका कहना है कि वह कभी-कभार बैंक में 200-300 रुपए जमा कराते थे, जिसे वह निकाल भी लिया करते थे। लेकिन कैसे नोटबंदी के दौरान उसके खाते में 50 लाख रुपए आए और उसे निकाल लिया गया, इस बात की उसे कोई भी जानकारी नहीं है।

पुलिस कर रही है जांच

पुलिस कर रही है जांच

सब्जी वाले का कहना है कि वह हर रोज 200-300 रुपए कमाता है और उसने कभी भी एक साथ इतना रुपया नहीं देखा है। सब्जीवाले का कहना है कि ना तो उसने अपने बैंक खाते में यह राशि जमा कराई है और ना ही इसे निकाला है, उसे इस लेन-देन की कोई जानकारी नहीं है। सब्जीवाले ने अपने बैंक खाते में इस लेनदेन से पूरी तरह से इनकार कर दिया, जिसके बाद व्यक्ति ने इस बाबत पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है। वहीं इस पूरे मामले में बैंक भी स्पष्ट तौर पर कहने में असमर्थ है, जिसके बाद मामले की पुलिस जांच कर रही है।

इसे भी पढ़ें- इवांका और मोदी की मुलाकात पर अखिलेश यादव ने कसा तंज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
50 lack rupees deposited in vegetable vendor during demonetization. Income tax department send the notice to vendor.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.