• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

1 मार्च के बाद दिल्ली आए 35 हजार लोगों की हुई पहचान, अब रखे जाएंगे क्वॉरेंटाइन में

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण से देश में अबतक सात लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 370 हो गई है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। 23 मार्च को सुबह 8 बजे से 31 मार्च को आधी रात 12 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा। वहीं दूसरी ओर सरकार ने 35 हजार ऐसे लोगों की पहचान की है जो 1 मार्च 2020 के बाद विदेश से लौटे हैं और दिल्ली में रह रहे हैं।

    विदेश से दिल्ली लौटे 35 हजार लोगों की हुई पहचान, अब रखे जाएंगे क्वॉरेंटाइन में | वनइंडिया हिंदी

    35000 foreign returned persons staying in Delhi since 1st March Coronavirus

    दिल्ली सरकार ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह इस बात को वेरिफाई करें कि यह लोग 14 दिन के होम क्वारेंटाइन में हों, साथ ही उन लोगों को भी क्वारेंटाइन होना भी जरूरी है जो इन लोगों के संपर्क में आए हैं। सरकार ने साफ कर दिया है कि जो शख्स कोरोना से संक्रमित हुआ हो उसको अस्पताल के आइसोलेशन में रहना होगा। दिल्ली सरकार ने साफ किया है कि अगर कोई शख्स नियमों को तोड़ेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान यहां आने और यहां से जाने वाली हर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान बंद रहेगी। हालांकि, बाद में केंद्र सरकार ने सफाई दी कि दिल्ली एयरपोर्ट्स से घरेलू उड़ानों पर कोई रोक नहीं रहेगी। इंटरनैशनल फ्लाइट्स पहले ही दिल्ली ही नहीं बल्कि देशभर के एयरपोर्ट्स पर 29 मार्च तक के लिए सस्पेंड हैं।

    दिल्ली सरकार ने साफ किया है कि कोई शख्स तभी अस्पताल छोड़ सकता है जब ट्रीटमेंट करने वाला डॉक्टर डिस्चार्ज की अनुमति देगा। बता दें कि, कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। देश में कोरोना वायरस के अब तक 341 मामले सामने आए हैं। रविवार को अब तक 26 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, छह लोगों की मौत हो गई है।

    जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल गईं क्वॉरेंटाइन में, अमेरिकी सेनेटर पाए गए पॉजिटिव

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    35000 foreign returned persons staying in Delhi since 1st March Coronavirus
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X