• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

एक दिन में 'अरबपति' बना ईंट-भट्टा मजदूर! बैंक खाते में अचानक आए 31 अरब रुपए, पूरे गांव में मचा हल्ला

Google Oneindia News

कन्नौज, 02 अगस्त: उत्तर प्रदेश के कन्नौज से एक बड़ा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। यहां ईंट-भट्टे पर काम करने वाला मजदूर एक दिन में अरबपति बन गया। उसके बैंक खाते में अचानक से 31 अरब से ज्यादा रुपए आ गए, जिसके बाद उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। परिवार के लोग नए-नए सपने देखने लगे। इतना ही नहीं अपने बैंक अकाउंट में इतनी बड़ी रकम देखकर आस पड़ोस में ही नहीं पूरे गांव में हल्ला मचा दिया। मजदूर बिहारी लाल और उसके परिवार को इतनी खुशी थी कि वो अरबपति बनने के बाद रात भर ठीक से सो भी नहीं पाए।

एक दिन के लिए 'अरबपति' बना कन्नौज का मजदूर

एक दिन के लिए 'अरबपति' बना कन्नौज का मजदूर

दरअसल, किसान निधि की रकम चेक करने मिनी बैंक गए बिहारी लाल ने जब अपनी पासबुक का स्टेटमेंट देखा तो उसको उसमें 31 अरब 07 करोड़ 49 लाख 45 हजार 625 रुपए दिखाई दिए। यह रकम उसके खाते में दो बार ट्रांसफर की गई थी। बस फिर क्या जैसे ही उसने इतनी बड़ी रकम देखी पहले तो वो गिन भी नहीं पाया और खुशी के मारे झूमने लगा। हालांकि उसकी यह खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई और खाता पहले की जैसी स्थिति में आ गया।

अरबों रुपए देखकर पूरे परिवार में खुशी का माहौल

अरबों रुपए देखकर पूरे परिवार में खुशी का माहौल

24 घंटे के लिए खाते में आए अरबों रुपए देखकर पूरा परिवार सपने संजोने लगा था, लेकिन कुछ देर में उनके सारे सपने धराशाई हो गई, जब वो फिर से बैंक में खाते की जानकारी लेने गया तो उसे सिर्फ 126 रुपये ही बाकी मिले, जो उसके खाते में असलियत में थे। जानकारी के मुताबिक मजदूर बिहारी लाल सोमवार सुबह बैंक ऑफ इंडिया में अपने खाते की जांच करने पहुंचा तो उसके खाते में आए सारे रुपए वापस चले गए थे।

पैसे निकलवाने पहुंचा तो खाते में दिखी इतनी बड़ी रकम

पैसे निकलवाने पहुंचा तो खाते में दिखी इतनी बड़ी रकम

जानकारी के मुताबिक कन्नौज के छिबरामऊ के कमालपुर गांव का रहने वाला बिहारी लाल (45) राजस्थान के ईंट-भट्टे पर मजदूरी करता है। उसके दिन की कमाई करीब 700 रुपए है, लेकिन बारिश की वजह से काम बंद है तो फिलहाल अपने गांव में परिवार के साथ है। ऐसे में रविवार को वह अपने गांव के मिनी बैंक में 100 रुपए निकलवाने गया था, लेकिन जब खाता देखा तो वह हैरान रह गया। उसके खाते में 31 अरब रुपए थे।

गांव के बैंक मित्र के पास पहुंचा मजदूर, फिर

गांव के बैंक मित्र के पास पहुंचा मजदूर, फिर

खाते में आए 31 अरब रुपए आने पर बिहारी लाल ने कहा कि उनको पैसे की जरूरत थी, इसलिए रविवार को बैंक बंद था तो गांव में ही बैंक मित्र के पास रुपए लेने गए थे, जहां बैंक खाता चेक किया तो खाते में 31 अरब रुपए थे। एक बार सुन कर तो विश्वास नहीं हुआ, जिसके बाद बैंक स्टेटमेंट देखा तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बिहारी लाल ने बताया कि उस वक्त उन्होंने 10 हजार रुपए निकलवाने की भी कोशिश की थी, लेकिन पैसे नहीं निकले। जिसके बाद यह बात पूरे गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई।

जानिए बैंक ने क्या कहा?

जानिए बैंक ने क्या कहा?

इधर, खाते में आए अरबों रुपए की बात को बैंक ऑफ इंडिया के एलडीएम अभिषेक सिंह ने नकार दिया है। उनके मुताबिक अकाउंट में अरबों रुपए जमा होने की बात सरासर गलत है। बिहार लाल के खाते में 126 रुपए ही हैं। उन्होंने इसे अफवाह करार दिया।

KBC में 5 करोड़ जीतने वाले बिहार के Sushil Kumar नहीं हुए कंगाल, जानिए अब कितने गुना बढ़ गई संपत्ति?KBC में 5 करोड़ जीतने वाले बिहार के Sushil Kumar नहीं हुए कंगाल, जानिए अब कितने गुना बढ़ गई संपत्ति?

Comments
English summary
31 billion rupees suddenly came in bank account of worker in Kannauj
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X