• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भेदभाव से तंग आकर तमिलनाडु के 3000 दलितों ने किया नए साल पर इस्‍लाम कबूल करने का ऐलान

|
    Tamil Nadu: Islam अपनाएंगे सरकारी भेदभाव से नाराज 3 हजार Dalit । वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्‍ली। तमिलनाडु के कोयमबटूर स्थित नादुर गांव के रहने वाले दलित समुदाय के करीब 3000 लोगों ने राज्‍य सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए इस्लाम स्वीकार कर लेने का फैसला किया है। दलितों ने कहा है कि वे 5 जनवरी को इस्लाम स्वीकार कर लेंगे। रविवार को इनके संगठन तमिल पुलीगल की एक राज्य स्तरीय मीटिंग के बाद ये निर्णय लिया गया। टीपीके के सूत्रों ने बताया कि मुस्लिम धर्म स्वीकार करने का निर्णय मेट्टुपलायम में पार्टी की एक बैठक में लिया गया है।

    भेदभाव से तंग आकर तमिलानाडु के 3000 दलितों ने किया नए साल पर इस्‍लाम कबूल करने का ऐलान

    पार्टी सूत्रों ने बताया कि कि 3,000 से ज्यादा दलितों ने इस्लाम स्वीकार लेने की इच्छा जाहिर की है। इन लोगों में से कई दीवार गिरने की घटना में मारे गए लोगों के परिजन हैं। बता दें कि चेन्नई से 50 किमी दूर नादुर गांव में पिछले दिनों लगातार भारी बारिश के कारण एक 15 फीट ऊंची दीवार का बड़ा हिस्सा गिर गया था। इसमें 17 लोगों की मौत हो गई थी। इसमें 10 महिलाएं और दो बच्चे शामिल थे।

    संगठन तमिल पुलीगल के महासचिव इलावेनिल का कहना है कि वह शख्स इस हादसे के लिए पूरी तरह जिम्मेदार है. इतने बड़े हादसे के जिम्मेदार व्यक्ति को मात्र 20 दिन में जमानत मिल गई। लेकिन वहीं उसे सजा दिलाने के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे संगठन के अध्यक्ष नागाई तिरुवल्लुवन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। ये चीज दिखाती है कि हमारे साथ कितना भेदभाव हो रहा है। पार्टी ने बताया कि इसका निर्माण मकान मालिक ने कराया था और इस दीवार को सहारा देने के लिए कोई खंभा भी नहीं था। पार्टी का यह भी आरोप है कि इस दीवार का निर्माण दलितों को अपने घर से दूर रखने के इरादे से किया गया था।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    3000 Dalits to convert Islam in Tamil Nadu due to Caste discrimination.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X