• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू कश्मीर में 215-250 आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ की फिराक में: सेना

|

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। तकरीबन हर रोज वह बॉर्डर के जरिए आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करता है ,जिसे सेना नाकाम कर देती है। सेना लगातार आतंकियों के खिलाफ घाटी में अभियान चला रही है। लेकिन बावजूद इसके पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जीओसी वज्र डिवीजन के मेजर जनरल अमरदीप सिंह आहूजला बताया कि हमारे पास जो इनपुट हैं, उसके अनुसार 215-250 आतंकी हमारी सीमा में घुसपैठ करने के लिए तैयार बैठे हैं। हम इन कोशिशों को नाकाम करने में जुटे हैं।

Army

बता दें कि मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में तैनात भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान के एक और नापाक मंसूबे को नाकाम करने में बड़ी सफलता हासिल की थी। सुरक्षाबलों ने यहां पाकिस्तान से लाए जा रहे घातक हथियारों का जखीरा जब्त किया, जिससे भारत को दहलाने की योजना थी। भारतीय सैनिकों ने हथियार तस्करी की कोशिश को नाकाम करते हुए बड़ी मात्रा में असला-बारूद बरामद किया। गौरतलब है कि सीमा पार से लगातार पाकिस्तान आंतकियों और हथियारों को भारत में घुसपैठ करने के लिए भेजता रहता है। लेकिन हर बार वह भारतीय सुरक्षाबलों से मुंह की खाता है।

सेना के सूत्र ने बताया कि गत सोमवार तंगधार सेक्टर में तैनात भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर (POK) से पाकिस्तानी सेना द्वारा की जा रही हथियारों की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया। भारतीय सेना ने 5 पिस्तौल, 10 पत्रिकाएं और 138 राउंड गोला बारूद नियंत्रण रेखा के पास एक स्थान से बरामद किया है। आपको बता दें कि आज (13 अक्टूबर) ही एनआईए ने बडगाम जिले में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक शख्स को गिरफ्तार किया, जो हिजबुल कमांडर नावेद बाबू को हथियारों की सप्लाई करता था। सुरक्षा एजेंसियां और एनआईए उससे पूछताछ करके उसके साथियों का नाम पता करने की कोशिश कर रही हैं।

इसे भी पढ़ें- आर्टिकल 370 गैरकानूनी तरीके से डाकाजनी करके छीना गया, उसे वापस लेना होगा: महबूबा मुफ्ती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
215-250 terrorists are ready to infiltrate to our side in jammu kashmir says army.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X