• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में हथियारों के साथ हिजबुल के दो आतंकी गिरफ्तार

Google Oneindia News

Encounter in Kashmir: कश्मीर घाटी से आतंकियों के सफाये के लिए भारतीय सेना का ऑपरेशन तेजी से जारी है। इस बीच शुक्रवार देर रात दक्षिणी कश्मीर में एक और मुठभेड़ हुई, जहां दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। जिसमें एक गोली लगने की वजह से बुरी तरह घायल है। इसके अलावा दोनों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। सुरक्षाबलों के इस ऑपरेशन को बड़ी कामयाबी मानी जा रही है क्योंकि आतंकी पूछताछ में कई बड़े राज खोल सकते हैं।

kashmir

जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता के मुताबिक दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के लेलहर (Lelhar) गांव में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस पर सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान शुरू किया। प्रवक्ता ने आगे बताया कि दोनों ने एके-47 के साथ सरेंडर किया। दोनों हिजबुल (Hizbul Mujahideen) से जुड़े थे, जिसमें से एक के पैर में गोली लगी। जिसको पुलवामा के अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।

इससे पहले शुक्रवार को त्राल इलाके में एक मुठभेड़ हुई थी, जिसमें तीन आतंकी मारे गए है। इसके बाद ही लेलहर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। सुरक्षा एजेंसियां इसे बड़ी कामयाबी मान रही हैं, क्योंकि आमतौर पर जिंदा आतंकी बहुत कम ही हाथ लगते हैं। अब पूछताछ में दोनों हिजबुल से जुड़े बड़े राज खोल सकते हैं।

शौर्य चक्र केसरी कुमार सिंह: कश्मीर में दो आतंकियों को मारकर लिया था शहीद भाई का बदला, सम्मान पर पिता को गर्वशौर्य चक्र केसरी कुमार सिंह: कश्मीर में दो आतंकियों को मारकर लिया था शहीद भाई का बदला, सम्मान पर पिता को गर्व

सरेंडर करवाने पर सेना का जोर
हाल ही में चिनार कोर ( Chinar Corps) के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने एक इंटरव्यू में कहा था कि सेना की कोशिश घाटी के युवाओं को सही रास्ते पर लाने की है। जब भी कोई मुठभेड़ होती है तो सबसे पहले आतंकियों को सरेंडर करने के लिए ही कहा जाता है। कई बार उनके परिजनों से संपर्क कर उन्हें मुठभेड़ स्थल पर बुलाया जाता है, ताकी वो उन्हें सरेंडर के लिए मनवा सकें।

Comments
English summary
2 terrorist arrest encounter in Lelhar village of Pulwama kashmir
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X