• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: पिछले 24 घंटे में सामने आए 1334 केस, 27 लोगों की हुई मौत

|

नई दिल्ली: सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना वायरस के 1334 नए केस सामने आए हैं, जबकि 27 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद अब भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 15 हजार के पार पहुंच गया है। वहीं मरने वाली की संख्या 507 हो गई है। इन सब के बीच एक राहत भरी खबर भी सामने आई है। अब तक देश में कोरोना वायरस के 2231 मरीज ठीक हो चुके हैं। रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के ज्वाइंट सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेंस करके इस बात की जानकारी दी।

    Coronavirus: Health Ministry ने कहा, 20 April के बाद भी Hotspot में नहीं मिलेगी छूट | वनइंडिया हिंदी

    corona

    लव अग्रवाल के मुताबिक देश में 23 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के 54 जिले ऐसे हैं, जहां पिछले 14 दिनों में कोई भी केस सामने नहीं आया है। विशेष रूप से कोविड-19 केस के लिए तैयार किए गए 755 अस्पताल और 1389 हेल्थ केयर सेंटर में कोरोना से पीड़ित मरीजों का इलाज चल रहा है। भारत में अब तक कोरोना का रिकवरी रेट 14.19 प्रतिशत है। ICMR के वैज्ञानिक डॉ. गंगा खेडकर ने बताया कि भारत में अब तक कुल 3,86,791 टेस्ट किए जा चुके हैं, जिसमें से 15712 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं शनिवार को देशभर में 37173 टेस्ट किए गए। इसमें 29,287 ICMR से जुड़ी लैब और 7,886 टेस्ट प्राइवेट लैब में किए गए।

    28 दिन क्वारंटाइन रहने के बाद भी कई लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, WHO की गाइडलाइन पर उठे सवाल

    सावधानियां बरतने के निर्देश

    वहीं गृह मंत्रालय की प्रवक्ता पुष्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि ऐसे क्षेत्र जो कंटेनमेंट जोन्स में नहीं आते हैं और जिनमें कई गतिविधियों की अनुमति दी जा रही है, वहां सावधानियां बरती जानी चाहिए। वहीं गृह मंत्रालय की ओर से सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि उद्योग समूहों के साथ मिलकर राज्य के अंदर मजदूरों को उनके काम की जगह पर ट्रांसफर करने की व्यवस्था करनी चाहिए। इससे ना केवल आर्थिक गतिविधियों में मदद मिलेगी, बल्कि मजदूरों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    1334 new COVID 19 cases & 27 deaths have been reported in last 24 hours
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X