• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू कश्मीर: डोडा से हिज्बुल आतंकी गिरफ्तार, मिला पिस्टल और वायरलेस

|

जम्मू। जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ जोरदार अभियान चला रखा है। गुरुवार को जम्मू के डोडा जिले में पुलिस ने एक हिज्बुल के आतंकियों के मददगार(ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया है। मददगार की पहचान पर रकीब आलम पुत्र सिराजदीन के रूप में हुई है। इससे पहले मंगलवार तड़के डोडा में सुरक्षाबलों ने इलाके के टटना के शेख़पुरा में एक जैश आतंकी को गिरफ्तार किया था।

1 Hizbul Mujahideen over ground worker has been arrested in Doda district of Jammu

पुलिस अधिकारी ने बताया कि, सुरक्षाबलों को खुफिया इनपुट्स मिले थे कि, डोडा में आतंकियों का एक मददगार है। सूचना के आधार पर पुलिस ने रकीब को गिरफ्तार किया। । इसकी निशानदेही पर गांव शिवा से पिस्टल और वायरलेस सेट की बरामदगी की गई। पुलिस ने बताया कि रकीब ने स्वीकार किया कि उसने एक पिस्टल और एक वायरलेस सेट छिपा रखा था, जो कि उसे आतंकियों के द्वारा मुहैया कराया गया था।

इससे पहले मंगलवार को सुरक्षाबलों ने डोडा से जैश-ए-मोहम्मद के एक फरार आतंकी को गिरफ्तार किया था। आतंकी की पहचान तनवीर अहमद मलिक के तौर पर हुई है और सुरक्षाबल के जवान को इसकी तलाश फरवरी से थी। टटना गुंदना डोडा का रहने वाले आतंकी तनवीर से पूछताछ की जा रही है। वह संगठन के लिए क्या काम कर रहा था और डोडा में जैश सहित अन्य आतंकी संगठनों का नेटवर्क कहा-कहां फैला है, इस बारे में पूछा जा रहा है। पूछताछ पूरी होने के बाद तनवीर को पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को आज सुबह छह बजे के करीब विश्वसनीय सूत्रों से यह जानकारी मिली कि तनवीर को तनतना गांव में देखा गया है। सूचना के आधार पर पुलिस आैर सेना के संयुक्त दल तनतना पहुंचा और गांव की घेराबंदी कर उसकी तलाश शुरू कर दी। करीब एक घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने सात बजे के करीब उसे ढूंढ निकाला और गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से एक चाइनीज पिस्तौल, 10 राउंद भी बरामद हुए हैं। पुलिस का कहना है कि तनवीर फरवरी से फरार है। वे पहले आतंकवादियों के लिए काम करता था परंतु जब सुरक्षाबलों को इस बारे में पता चला और उसकी तलाश शुरू की तो वह घर से फरार हो गया।

पंजाब सरकार ने भी किया गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान, 15 जून के बाद खुलेंगे कॉलेज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
1 Hizbul Mujahideen over ground worker has been arrested in Doda district of Jammu
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X