• search
हैदराबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हैदराबाद से लंदन के लिए शुरु हुई डायरेक्ट नॉन स्टॉप फ्लाइट, जानिए पूरा शेड्यूल

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, सितंबर 10। हैदराबाद के जीएमआर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शुक्रवार को लंदन के लिए सीधी फ्लाइट की शुरुआत की गई। शुक्रवार तड़के एयरपोर्ट इस नॉन स्टॉप फ्लाइट ने लंदन के लिए उड़ान भरी। एयर इंडिया का AI 147 विमान यात्रियों को लेकर रवाना हुआ। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि इस फ्लाइट को शुरू करना उनके लिए मील का पत्थर साबित हुआ है।

air india

ये है फ्लाइट का पूरा शेड्यूल और खासियत

- आपको बता दें कि हैदराबाद के जीएमआर एयरपोर्ट से लंदन के Heathrow एयरपोर्ट के लिए डायरेक्ट फ्लाइट का संचालन हफ्ते में दो बार सोमवार और शुक्रवार को किया जाएगा।

- सोमवार को फ्लाइट का समय रात डेढ़ बजे हैदराबाद से रवाना होने का रहेगा। सुबह साढ़े सात बजे ये फ्लाइट लंदन पहुंचेगी। वहीं शुक्रवार को फ्लाइट के रवाना होने का टाइम सुबह 5.30 बजे रहेगा और 11.30 बजे (स्थानीय समयानुसार) ये फ्लाइट लंदन पहुंचेगी।

- वापसी की उड़ान एआई 148 लंदन से सुबह 9.45 बजे (स्थानीय समयानुसार) प्रस्थान करेगी और रात 11.35 बजे हैदराबाद पहुंचेगी।

- इस फ्लाइट के अंदर 256 सीटें होंगी, जिसमें से 18 और इकोनॉमी क्लास कॉन्फ़िगरेशन में 238 सीटें होंगी।

- एयर इंडिया के मुताबिक, अन्य स्थितियों में हैदराबाद से लंदन तक जाने के िलए 10 घंटे और 30 मिनट का समय लगता है तो वहीं इस नॉनस्टॉप फ्लाइट से 9 घंटे और 20 मिनट का समय लगेगा।

सऊदी के लिए एयर इंडिया के टिकट बुक कर सकते हैं यात्री

आपको बता दें कि अभी कोरोना महामारी के चलते अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा पर पाबंदी है। बस विशेष फ्लाइट की आवाजाही को ही अनुमति है। हाल ही में सरकार ने एयर इंडिया की सऊदी अरब जाने वाली फ्लाइटों की टिकट बुकिंग की शुरुआत की है। हालांकि एयर इंडिया ने प्लानिंग से पहले पैसेंजर्स के लिए कुछ जरूरी ट्रैवल गाइडलाइंस पर गौर करने की सलाह भी दी है।

ये भी पढ़ें: लंदन जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में मिला चीटियों का झुंड, बिजनेस क्लास में सवार था ये VIPये भी पढ़ें: लंदन जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में मिला चीटियों का झुंड, बिजनेस क्लास में सवार था ये VIP

English summary
Air India's first-ever direct flight start from Hyderabad to London
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X