खूबसूरत वादियों में जीतने के लिए भिड़ेंगी दोनों टीमें, मुकाबला देखना हुआ महंगा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। भारत और श्रीलंका के बीच धर्मशाला में दस दिसंबर को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय एक दिवसीय मैच के लिए एचपीसीए स्टेडियम तैयार है। मैच के लिए टिकट काऊंटर खोल दिया गया है। यहां सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खेल प्रेमी टिकट खरीद सकते हैं। एच.पी.सी.ए. प्रवक्ता संजय शर्मा ने बताया कि टिकट खरीदने के लिए काउंटर की व्यवस्था कर दी गई है। उन्होंने बताया कि टिकटों का मूल्य 1000 से 3000 रुपए तक निर्धारित किया गया है। इसके साथ ही टिकटें ऑनलाइन पे.टी.एम. पर भी उपलब्ध हैं। दर्शकों को सस्ती टिकटें न मिलने के पीछे स्टैंडों का निर्माण हो जाना बताया जा रहा है। 23 हजार दर्शकों की क्षमता वाले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम धर्मशाला में एक दिवसीय मैच की तैयारियां जोरों पर है। भारत-श्रीलंका सीरीज के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में होने वाले पहले एक दिवसीय मैच देखने वालों के लिए सस्ती टिकटों की आस अब खत्म है।

नहीं मिलेगी सस्ती टिकट

नहीं मिलेगी सस्ती टिकट

ऑनलाइन सस्ती टिकटें इस बार नहीं मिल रही हैं। स्टूडेंट टिकटों का प्रावधान ना होने से उनकी आशाओं पर पानी फिर सकता है। धर्मशाला स्टेडियम में इससे पहले कई स्टैंड में सीटें नहीं लगी थीं। इसलिए उन स्टैंडों पर सस्ती टिकटें बेची जा रही थीं लेकिन इस बार स्टेडियम के सभी स्टैंड में सीटें लगा दी गई हैं। अब ये सीटें 1000 रुपए के न्यूनतम मूल्य पर बेची जाएंगी। इस बार छात्रों को ढाई सौ से तीन सौ रुपए में मिलने वाली टिकटें नहीं मिल रही हैं। इस मैच में मिलने वाली टिकटों का सबसे कम रेट एक हजार और सबसे ज्यादा तीन हजार रुपए तय किया है। धर्मशाला स्टेडियम में एचपीसीए ने पिछली बार स्टूडेंट को आई कार्ड दिखाने पर ढाई सौ से तीन सौ रुपए में टिकटें दी थीं।

खूबसूरत वादियों के बीच मैदान तैयार

खूबसूरत वादियों के बीच मैदान तैयार

दर्शकों को ये टिकटें पे.टी.एम के माध्यम से ऑनलाइन भी मिलना शुरू हो गई हैं। पे.टी.एम एप से भी इन्हें खरीदा जा सकता है। मैच के लिए एक हजार से लेकर तीन हजार मूल्य वाली टिकटें ऑनलाइन बेची जा रही हैं। वहीं मैच से पहले टिकट काउंटर भी लगाए जाएंगे। उधर अतंर्राष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट मैच की सफल मेजबानी के लिए तैयारियों के जायजे के लिए जिलाधीश कांगड़ा सीपी वर्मा ने बैठक की। उन्होंने संबंधित विभागों को मैच के आयोजन से जुड़ी सभी आवश्यक तैयारियां समय रहते पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस विभाग को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए।

मैच के लिए सड़क की भी हुई है मरम्मत

मैच के लिए सड़क की भी हुई है मरम्मत

उन्होंने लोक निर्माण विभाग को धर्मशाला के आस-पास के क्षेत्र में मरम्मत योग्य सड़कों का कार्य शीघ्र पूरा करने को कहा। उन्होंने विद्युत विभाग एवं नगर निगम धर्मशाला के पदाधिकारियों को उक्त क्षेत्र में स्ट्रीट लाईटों की मरम्मत समयबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश दिए। सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग, धर्मशाला के अधिकारियों को स्टेडियम की बाहरी परिधि में दर्शकों के लिए स्वच्छ पेयजल की बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम धर्मशाला के अधिकारियों को मैच के आयोजन के दौरान धर्मशाला शहर और क्रिकेट मैदान के आस-पास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था के बेहतर प्रबंधन के निर्देश भी दिए।

व्यवस्थाओं में दिया गया है जोर

व्यवस्थाओं में दिया गया है जोर

जिलाधीश ने कहा कि मैच के आयोजन के दौरान वाहनों की पार्किंग के लिए निर्धारित स्थलों की नंबरिंग करके दिशा सूचक बोर्ड लगाए जाएंगे। उन्होंने लोगों की सुविधा के लिए निकासी गेटों से पार्किंग स्थलों तक दिशा सूचक बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने लोगों को पार्किंग स्थल से क्रिकेट मैदान तक लाने के लिए क्षेत्रीय प्रबंधक धर्मशाला को आवश्कतानुसार बसों की तैनाती के निर्देश दिए। वर्मा ने अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को स्टेडियम में अग्नि संबंधी आपातकालीन प्रबंधों का निरीक्षण करने और आवश्यक अग्निशमन सेवाएं सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए।

मल्टी फैसिलिटी के बीच होगी टक्कर

मल्टी फैसिलिटी के बीच होगी टक्कर

जिलाधीश ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को मैचों के आयोजन के दौरान अस्पताल में विशेष वार्ड और डॉक्टरों की उपलब्धता सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त, मैच के दौरान सभी प्रकार की आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाओं से सुसज्जित आपातकालीन वाहन की क्रिकेट मैदान में तैनाती सुनिश्चित बनाने को कहा। उन्होंने कहा कि मैच के दौरान किसी भी प्रकार की आपदा की स्थिति में बेहतर तरीके से निपटने के लिए पूर्व तैयारी के तौर पर स्टेडियम के समीप भीड़ प्रबंधन को लेकर मॉक एक्सरसाइज की जाएगी।

Read more:पैंट में मिला पत्नी के अवैध संबंधों का राज, पति नहीं बचा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India-Srilanka teams will clash to win on this beautiful stadium, costly to watch
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.