हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में ईवीएम मशीनों ने दिया धोखा

Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। हिमाचल प्रदेश में चुनाव आयोग के दावों के विपरीत आज कई स्थानों पर ईवीएम मशीनें खराब हो गईं जिससे मतदान में रुकावट आई। ईवीएम मशीनें खराब होने से मतदाताओं को भारी परेशानी झेलनी पड़ी।

चंबा में मशीन खराब

चंबा में मशीन खराब

दरअसल चंबा के रावमापा कोल्हड़ी में मशीन खराब है। सिरमौर के सेर मनोण, चाखल डूंगीसेर में ईवीएम मशीनों में दिक्कत आई है। नाहन विस में 18 मशीनें खराब हैं। यहां अभी मतदान शुरू नहीं हुआ है। मशीन की खराबी के कारण मतदाताओं में काफी रोष है। सोलन के दून के कुठाड़ व जाडला और कसौली के पनूह मतदान केंद्र में ईवीएम खराब है।

ऊना के इन बूथों पर ईवीएम में गड़बड़ी

ऊना के इन बूथों पर ईवीएम में गड़बड़ी

वहीं इसी तरह ऊना जिले के 34 नंबर बूथ जलग्रां में ईवीएम मशीन खराब हो गई। बिलासपुर के तेलग बुथ पर आज उस समय हंगामा हो गया जब वहां मशीन में बटन दबाने लगे तो वहां कमल का बटन दबा ही नहीं। किन्नौर जिला में कटगांव व कराबा बूथों पर मशीनें खरब होने की वजह से अभी तक मतदान रुका।

वीवीपैट में भी आई दिक्कत

वीवीपैट में भी आई दिक्कत

भरमौर में 5 वीवीपेट, चुराह में 2, भटियात में 3 डलहौजी में 1 वीवी पैट मशीन में दिक्कत आई है। अर्की कं चंबयाल बूथ पर ईवीएम मशीन खराब हुई। लाहौल के गोंदला पोलिंग बूथ में ईवीएम खराब होने से वोटिंग प्रक्रिया देर से शुरू हुई। यहां लोग सुबह 8 बजे ही वोट करने पहुंचे लेकिन वापस लौट गए। नयना देवी में तीन, सदर में एक ओर झंडूता में 3 ईवीएम मशीन खराब है।

लोगों को करना पड़ा इंतजार

लोगों को करना पड़ा इंतजार

ज्वालामुखी में आदर्श मतदान केंद्र बूथ-42 में भी मशीनों ने भी धोखा दे दिया है। लोग काफी देर तक यहां इंतजार करते रहे। मंडी के बल्ह के भंगरोटू में मशीन खराब रही। हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र चमनेड़ और लंबलू में ईवीएम मशीन खराब है। मतदान जारी के लिए ऑफिसर ने यहां नई ईवीएम मशीन मंगवाई है।

Read Also: हिमाचल प्रदेश का एक ऐसा गांव जहां महिलाओं ने नहीं डाला अपना वोट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
EVM machine fault in Himachal Pradesh Assembly Election 2017.
Please Wait while comments are loading...