सुखविंदर सिंह सुक्खू- हिमाचल में नादौन विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नादौन। राज्य कांग्रेस प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू को नादौन सीट से मैदान में उतारा गया है, जिसने पिछली चुनाव में 68 सदस्यीय विधानसभा में असफलता से चुनाव लड़ा था। कांग्रेस पार्टी और एक संगठनात्मक व्यक्ति के एक जमींदारी कार्यकर्ता सुक्खू, भाजपा के प्रथम टाइमर विधायक और भाजपा विजय अग्निहोत्री के पूर्व छात्र नेता का सामना कर रहे हैं, जिन्होंने 2012 में एचपीसीसी प्रमुख को वोटों के अंतर से हरा दिया था। सुक्खू, जिन्होंने एनएसयूआई शुरू किया है। छात्र नेता के रूप में उनके राजनीतिक कैरियर ने पिछले तीन चुनावों में दो बार सीट जीती।

Congress candidate from Nadaun assembly seat in Himachal: Sukhvinder Singh Sukhhu

Myneta.info के अनुसार, सुखविंदर सिंह सुक्खू एक स्नातकोत्तर हैं। उन्होंने 1991 में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, शिमला से एमए, एलएलबी पूरा किया। सुखविंदर सिंह सु्क्खू ने अपने पेशे को पेंशनर, प्राइवेट के रूप में बताया है। ठेकेदार, स्व-नियोजित और पार्टी के नेता उनका विवाह हो गया है और उनकी पत्नी स्व-नियोजित प्राइवेट ट्यूटर हैं। वो लोगों को बता रहे हैं कि उन्होंने और कांग्रेस ने निर्वाचन क्षेत्र के लिए क्या किया है। उन्हें अपनी पत्नी कमलेश कुमारी द्वारा सहायता प्रदान की गई है।

जो अपने पति और पार्टी के पक्ष में मत मांगने के लिए निर्वाचन क्षेत्र में महिलाओं के समूह का भी हिस्सा है। 2012 विधानसभा चुनावों में, सुक्खू ने भाजपा के अग्निहोत्री के 31,305 वोटों के मुकाबले 24,555 वोट प्राप्त किए और नादौन में 78.37 फीसदी भारी मतदान दर्ज किया गया। सुखविंदर सिंह सु्क्खू के खिलाफ कोई आपराधिक मामला नहीं है। उनकी संपत्ति 5 करोड़ की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress candidate from Nadaun assembly seat in Himachal: Sukhvinder Singh Sukhhu
Please Wait while comments are loading...