बरसात ने हिमाचल में मचाई तबाही, 58 सडकें बंद, 7 मरे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला। हिमाचल प्रदेश में पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश से सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। भारी बारिश से नदी नाले उफान पर हैं तो विद्युत, संचार एंव पेयजल व्यवस्था पर भी असर पड़ा है। राज्य की 58 सडके बंद हो चुकी हैं। वहीं करीब सात लोग विभिन्न हादसों में मारे गये हैं।

पहाड़ से गिरा मलबा

पहाड़ से गिरा मलबा

बरसात का कहर सडकों पर देखने को मिल रहा है। पिछले दो दिनों से जारी बारिश से कई जगह पर भूस्खलन से कई मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं। मंडी पठानकोट एनएच-154 जोगिंद्रनगर के पास भूस्खलन के कारण अवरुद्ध हो गया है। यहां पर आज सुबह मार्ग पर पहाड़ से मलबा गिरा है। इसके अलावा प्रदेश के अन्य स्थानों पर भी बारिश के मार्ग अवरुद्ध होने की सूचना है। साथ ही राजधानी शिमला के पास भट्टाकुफर के पास ज्वाला माता संपर्क मार्ग पर एक बोलैरो कैंपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 अन्य घायल हो गए हैं। घायलों को आईजीएमसी शिमला ले जाया गया है और वहां उनका इलाज चल रहा है। मरने वालों के नाम प्रताप और गुड्डी बताए जा रहे हैं। यह सब लोग मशोबरा के रहने वाले रहने वाले हैं।

गाड़ी के ऊपर गिरा पत्थर

गाड़ी के ऊपर गिरा पत्थर

शिमला जिला के रामपुर में गाड़ी पर पत्थर गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई व एक अन्य घायल हो गया। बताया जा रहा है कि संजय सियोगी (23) पुत्र कृष्ण लाल निवासी नैणी ज्यूरी, हरविन्द्र सिंह( 18) पुत्र बेली राम निवासी दोगरी, खरगा निरमंड अपने दो साथियों के साथ परवाणू से सेब बेच कर गाड़ी में वापस आ रहे थे। सुबह साढ़े पांच बजे भैरा खड्ड के पास रामपुर ढांक से एक पत्थर गाड़ी के ऊपर गिर गया। इस हादसे में संजय सियोगी की मौके पर मृत्यु हो गई व हरविन्द्र को सिर पर चोट लगी है।

मकानों पर गिरी चट्टानें

मकानों पर गिरी चट्टानें

वहीं किन्नौर जिला के भावानगर थाना के तहत निगुलसरी में मकानों पर चट्टानें गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हुए हैं। दोनों घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद रामपुर के खनेरी चिकित्सालय रैफर किया गया है। जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब साढ़े छह बजे के करीब निगुलसरी पटवार खाना के समीप निर्माणाधीन तरंडा संपर्क मार्ग के साथ से चट्टानें टूट कर नेशनल हाइवे-5 के साथ बने दो मकानों पर जा गिरी।

14 वर्षीय किशोर की मौत

14 वर्षीय किशोर की मौत

वहीं लड़भड़ोल में चट्टानें गिरने से एक नेपाली की मौत हो गई। ऊना के टाहलीवाल संतोखगढ़ मार्ग पर ख्वाजा मंदिर के समीप एक कार खाई में गिरने से 14 वर्षीय किशोर की मौत हो गई है। युवक की पहचान ऋषि पुत्र योगेश जोशी कुंगड़त के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि युवक नौंवी कक्षा का छात्र था। जानकारी के अनुसार योगेश जोशी टाहलीवाल में दूध बेचने का काम करता है। ऋषि सुबह दूध छोडक़र वापिस संतोखगढ़ की तरफ आ रहा था कि ख्वाजा मंदिर के नजदीक उसकी कार अनियंत्रित हो गई और ड्राइवर साइड की तरफ नीचे खाई में गिर गई। बताया जा रहा है कि गाड़ी में तीन युवक सवार थे। उनमें से दो फरार हैं और योगेश की मौके पर ही मौत हो गई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
58 roads closed due to heavy rain in himachal pradesh, 7 dead
Please Wait while comments are loading...