• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सरकारी स्कूल में शिक्षकों ने 40 बच्चों को लाठियों से पीटा, कई की आंखें सूज गईं, 10 अस्पताल में भर्ती

|
Google Oneindia News

फतेहाबाद। हरियाणा के फतेहाबाद जिले में टोहाना के एक सरकारी स्कूल में बच्चों को शिक्षकों ने लाठियों से पीटा। लाठियां पड़ने पर बच्चों के शरीर पर निशान बन गए और कई बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जख्मी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। वहीं, बच्चों के परिजनों ने आरोपी शिक्षकों के खिलाफ पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है। बताया जा रहा है कि, किसी बच्चे ने सीटी बजाई थी तो शिक्षकों ने 40 बच्चों को लाठियों से बेरहमी से पीटा।

Fatehabad: 40 students beaten with sticks in school, 10 hospitalized, complaint filed

शिक्षकों के खिलाफ दर्ज शिकायत में बताया गया कि, घटना सोमवार सुबह 11 बजे की है, जब 11वीं कक्षा के एक छात्र ने कथित तौर पर कक्षा के अंदर सीटी बजा दी थी। जब शिक्षकों ने सीटी बजाने वाले छात्र के बारे में पूछा तो सभी चुप रहे। उसके बाद गुस्साए शिक्षकों ने कक्षा के सभी 40 छात्रों को लाठियों से पीटा। लाठियां पड़ने पर कई छात्रों के शरीर काले पड़ गए। गंभीर रूप से घायल 10 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से कई छात्रों के माता-पिता द्वारा एक संयुक्त शिकायत पुलिस के समक्ष दर्ज कराई गई। जख्मी बच्चों में से कई की तो आंखें भी सूजी हुई हैं, क्योंकि उनके मुंह पर भी लाठी मारी गई थी।

Fatehabad: 40 students beaten with sticks in school, 10 hospitalized, complaint filed

एग्जाम में पूछा-चांद पर किसने रखा पहला कदम, बच्चे ने लिखा-बाहुबली, टीचर ने दिए डबल नंबरएग्जाम में पूछा-चांद पर किसने रखा पहला कदम, बच्चे ने लिखा-बाहुबली, टीचर ने दिए डबल नंबर

अभिभावकों द्वारा जिन शिक्षकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है, उनके नाम- मांगे राम, रजनी और चरणजीत सिंह बताए जा रहे हैं। शिकायत में इन तीनों के खिलाफ यह भी आरोप लगाया गया है कि, वे बच्चों को अभद्र भाषा भी बोल रहे थे। चरणजीत सिंह ने अनुसूचित जाति के दो छात्रों के खिलाफ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया था। इतना नहीं नहीं, चरणजीत ने बच्चों को धमकी भी दी कि ​यदि अपने माता-पिता को बताया तो उनका स्कूल से पत्ता काट देंगे।

कथित तौर पर, एक महिला शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ का झूठा मामले बनाकर उनका भविष्य बर्बाद करने की धमकी भी शिक्षक ने दी। बहरहाल, पीड़ित बच्चों के माता-पिता ने पुलिस से शिक्षकों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की गुहार लगाई है।

English summary
Fatehabad: 40 students beaten with sticks for playing city in school classroom, 10 hospitalized, complaint filed
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X