• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छठी से आठवीं क्लास तक की पढ़ाई स्कूलों में फरवरी के पहले सप्ताह से होगी शुरू, हरियाणा सरकार ने किया ऐलान

|

चंडीगढ़। कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने के बाद से बंद हरियाणा के स्कूलों में छठी, सातवीं और आठवीं क्लास के बच्चों की पढ़ाई शुरू करने का फैसला लिया गया है। फरवरी के पहले सप्ताह में स्कूल खोले जाएंगे जिसमें छठी से आठवीं क्लास तक के बच्चों की पढ़ाई होगी, यह जानकारी हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने दी। उन्होंने कहा कि स्कूलों में कोरोना काल के गाइडलाइंस का पालन करना होगा। इन नियमों में फेस मास्क लगाना, सैनिटाइजर का उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग शामिल हैं।

Schools for Class 6th to 8th will be opened from first week of Feb

प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में धीरे-धीरे कमी आ रही है और हालात सुधर रहे हैं। कोरोना वायरस को रोकने के लिए वैक्सीनेशन भी शुरू हो गया है। इसलिए स्कूलों में छठी से आठवीं तक की कक्षा में पढ़ाई फरवरी के पहले सप्ताह में शुरू करने का फैसला लिया गया है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि पहली से पांचवीं क्लास तक की पढ़ाई स्कूलों में शुरू करने का फैसला बाद में लिया जाएगा।

कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के बाद सितंबर 2020 में हरियाणा में नौवीं से बारहवीं तक की पढ़ाई के लिए स्कूलों को आंशिक तौर पर खोला गया था लेकिन जैसे ही प्रदेश में मरीजों की संख्या बढ़ने लगी, स्कूलों को नवंबर में पूरी तरह बंद कर दिया गया। नवंबर में हरियाणा के तीन जिलों, रेवाड़ी, जिंद और झज्जर में 150 से ज्यादा छात्र-छात्राएं कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद अगले आदेश तक के लिए स्कूलों में पढ़ाई रोक दी गई थी।

दिसंबर में हरियाणा सरकार ने आठवीं से ऊपर की कक्षाओं को खोलने का फैसला लिया था। अब छठी से आठवीं तक की पढ़ाई भी फरवरी के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगी। प्रदेश में सोमवार को 153 नए मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। सोमवार तक कुल संक्रमितों की संख्या हरियाणा में 2,66,581 हो गई।

हरियाणा विधानसभा के स्मार्ट होने का रास्ता साफ, सदन बनेगा ऐसा, जहां बिना कागज चलेगी कार्यवाही

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Schools for Class 6th to 8th will be opened from first week of Feb
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X