• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Olympics 2021: गोल्ड, सिल्वर, ब्रॉन्ज जीतने वालों को कितने-कितने करोड़ रु. देगी सरकार, जानिए

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। 29वें ओलंपिक गेम्स इस वर्ष जापान की राजधानी टोक्यो में आयोजित होने जा रहे हैं। जिसमें देश-दुनिया के हजारों खिलाड़ी भाग लेंगे। भारत से इस बार 121 खिलाड़ियों का दल ओलंपिक जाएगा। इन 121 खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा 30 खिलाड़ी हरियाणा राज्य के हैं। हर बार की तरह इस बार भी यहां के खिलाड़ियों से लोगों को ओलंपिक के गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल की उम्मीद है।

23 जुलाई से शुरू हो रहे ओलं​पिक गेम्स

23 जुलाई से शुरू हो रहे ओलं​पिक गेम्स

राज्य सरकार ने खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाने के लिए लाखों-करोड़ों रुपए देने का ऐलान किया है। हरियाणा के खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह ने बताया कि, इस बार टोक्यो ओलं​पिक में हरियाणा के 30 खिलाड़ी चुने गए हैं और यह प्रदेश का अब तक का सबसे बड़ा दल है। उन्होंने बताया कि, टोक्यो ओलंपिक के लिए चुने गए खिलाडिय़ों को 5-5 लाख रुपए तैयारी राशि के रूप में उपलब्ध करवाए गए हैं।

किस खिलाड़ी को कितने करोड़ मिलेंगे?

किस खिलाड़ी को कितने करोड़ मिलेंगे?

खेल मंत्री ने बताया कि, राज्य सरकार की ओर से ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक हासिल करने वाले खिलाड़ी को 6 करोड़ रुपए, रजक पदक विजेता को 4 करोड़ रुपए तथा कांस्य पदक विजेता को 2.50 करोड रुपए की नकद राशि प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के अवसर पर हरियाणा के खेल परिसरों में 11 हजार पौधे लगाए गए, जो यहां पर्यावरण के लिए लाभदायक होंगे।

टोक्यो ओलंपिक के लिए चुने गए हरियाणा के 30 खिलाड़ी, सरकार ने तैयारी के लिए 5-5 लाख दिएटोक्यो ओलंपिक के लिए चुने गए हरियाणा के 30 खिलाड़ी, सरकार ने तैयारी के लिए 5-5 लाख दिए

2016 में 22 खिलाड़ियों ने लिया था हिस्सा

2016 में 22 खिलाड़ियों ने लिया था हिस्सा

सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि, वर्ष 2016 में रियो ओलंपिक में हरियाणा के 22 खिलाड़ियों ने भागीदारी की थी, वहीं इस बार टोक्यो ओलंपिक में प्रदेश के 30 खिलाड़ी बुलंद इरादों के साथ दोबारा इतिहास रचने को बेताब हैं।

English summary
Olympics 2021: Know How many crores will be given to the winners of Gold, Silver, Bronze [by Haryana Govt]
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X