• search
हरियाणा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा में 7.50 लाख से ज्यादा लोगों को लग चुकी वैक्सीन, अब हफ्ते में 2 दिन मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। कोरोना महामारी के खिलाफ चल रहे को​विड वैक्सीनेशन ड्राइव (टीकाकरण अभियान) के तहत हरियाणा में अब तक 7.50 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। यहां सोमवार को एक ही दिन में रिकॉर्ड 1.6 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई। प्रदेश में एक सप्ताह के अंदर 2 दिन मेगा वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया है। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दी। खट्टर ने कहा कि, अब सोमवार और मंगलवार को कोरोना का विशेष टीकाकरण होगा।

mega vaccination drive in Haryana, More than 7.50 lakh people vaccinated across state so far

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के मुताबिक, प्रदेश में आरटीपीसीआर टेस्ट दर 93 प्रतिशत है। उन्होंने कहा है कि, यहां प्रतिदिन टेस्टिंग दर बढ़ाई जाएगी। पहले की तरह 25 से 30 हजार टेस्ट किए जाएंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ही आॅनलाइन मीटिंग के दौरान बताया कि, कोविड ऐप्रोप्रिएट बिहेवियर पर अधिक जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि, मास्क ना पहनने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने आमजन से अपील करते हुए कहा, "कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। लिहाजा सावधानी बरतें। लोग अपने नजदीकी सरकारी अस्पताल और सरकार द्वारा अधिकृत निजी अस्पतालों में कोरोना की वैक्सीन अवश्य लगवाएं।"

mega vaccination drive in Haryana, More than 7.50 lakh people vaccinated across state so far

कोरोना को लेकर सतर्क हुई सरकार, रात्रि कर्फ्यू पर यह बोले मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहानकोरोना को लेकर सतर्क हुई सरकार, रात्रि कर्फ्यू पर यह बोले मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री खट्टर की ओर से बताया गया कि, हरियाणा में अब तक 80 पर्सेंट हेल्थ-केयर वर्कर्स और 67 प्रतिशत फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण किया जा चुका है। इसके अलावा, 60 वर्ष से ऊपर और 45 से 60 वर्ष आयु वर्ग जिन्हें पहले से कोई गंभीर बीमारी हो, ऐसे 3.5 लाख लोगों का भी टीकाकरण किया जा चुका है। हरियाणा द्वारा अपनाई जा रही क्लिनिकल मैनेजमेंट रणनीति के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि, प्रदेश में कोविड-19 के प्रतिदिन टेस्ट की संख्या भी बढ़ाई जा रही है और अब एक बार फिर पहले की तरह प्रति दिन 25,000 से 30,000 टेस्ट किए जाने पर जोर दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि, प्रदेश में आरटीपीसीआर टेस्ट दर 93 प्रतिशत है।

Comments
English summary
mega vaccination drive in Haryana, More than 7.50 lakh people vaccinated across state so far
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X