• search
हापुड़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

6 बच्चों को पाल रही मां ने खर्चे के लिए पति से मांगे पैसे तो तलाक देकर घर से निकाला

|

हापुड़। राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास कराकर सरकार जहां मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने का भरसक प्रयास कर रही है। वहीं तीन तलाक से प्रताड़ित कई महिलाएं इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं और तलाक देने वाले व्यक्ति अभी भी बाज नहीं आ रहे। ऐसा ही एक ताजा मामला प्रकाश में आया है, दिल्ली से महज 60 किलोमीटर दूर उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में रहने वाली एक 6 बच्चों की मां ने आरोप लगाया है कि खर्चे के पैसे मांगने पर पति ने तीन तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया।

wife asks for money then husband gave triple talaq

पीड़िता का पति आए दिन मारपीट करता था। कुछ दिन पूर्व महिला ने खर्चे के लिए पैसे मांगे तो मारपीट कर पीड़िता के भाई के सामने तीन तलाक कहकर उसे घर से बाहर निकाल दिया। इंसाफ के लिए भटक रही पीड़िता ने बृहस्पतिवार को पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करने के आदेश दे दिए हैं।

wife asks for money then husband gave triple talaq

बता दें हाल ही में तीन तलाक बिल पास हुआ है। महिलाओं को न्याय मिल सके इसलिए मोदी सरकार ने यह कदम उठाया है। वहीं महिलाओं को भी इस कानून को लेकर खुशी है लेकिन, महिलाओं पर हो रहे अत्याचार अभी भी रुकने का नाम नहीं ले रहे और कई महिलाओं को तीन तलाक का शिकार होना पड़ रहा है। सिटी कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी महिला ने बताया कि उसकी शादी 14 वर्ष पूर्व पीड़िता ने किठोर क्षेत्र इस्लामाबाद निवासी साजिद से हुई थी। साजिद पहले से ही शादीशुदा था। साजिद की पहली पत्नी की मौत हो गई थी। उसकी पत्नी ने छह बच्चों को जन्म दिया था। शादी के बाद पीड़िता ने मृतक महिला के बच्चों का पालन पोषण किया।

आरोप है दहेज की मांग को लेकर पीड़िता का पति उसके साथ शादी के बाद से ही मारपीट करने लगा था। घर न उजड़े इस कारण पीड़िता पति की प्रताड़ना सहती रही। आरोप है कि कुछ दिन पहले पति ने मारपीट कर पीड़िता के भाई के सामने तीन तलाक देकर उसे घर से बाहर कर दिया। जब इंसाफ के लिए पीड़िता थाने के चक्कर काट रही है लेकिन, पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही। मंगलवार को पीड़िता ने महिला थाने में आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, और बृहस्पतिवार को पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर इंसाफ की गुहार लगाई है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि पुलिस को तत्काल आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें-बाबा बैजनाथ धाम से दर्शन कर लौट रहे परिवार के साथ दर्दनाक हादसा, पति-पत्नी और बेटे की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
wife asks for money then husband gave triple talaq
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X