• search
हापुड़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कान में डिवाइस लगाकर नकल कर रहे 8 MBBS स्टूडेंट्स को पुलिस ने ऐसे पकड़ा

|

Hapur News, हापुड़। उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के एसएसबी कॉलेज में परीक्षा दे रहे एमबीबीएस थर्ड ईयर के आठ छात्र-छात्राओं को नकल करते पकड़ा गया है। ये लोग इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिए नकल कर रहे थे। पकड़े गए सभी नकलची पिलखुवा के एक मेडिकल कॉलेज के हैं। पुलिस ने नकल करने में इस्तेमाल उपकरण और आठ छात्र-छात्राओं को पकड़ लिया है। वहीं पुलिस पूरे रैकेट का पर्दाफाश करने में जुट गई है।

कान में डिवाइस लगाकर कर रहे थे नकल

कान में डिवाइस लगाकर कर रहे थे नकल

बता दें कि पिलखुवा स्थित एक मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले करीब 150 छात्र-छात्राओं का सेंटर एसएसबी डिग्री कॉलेज में पढ़ा। सोमवार सुबह प्रथम पाली में एमबीबीएस थर्ड ईयर का पेपर था। परीक्षा शांतिपूर्वक चल रही थी। तभी कॉलेज का सचल दस्ता जांच के लिए पहुंच गया। उन्हें एक छात्र किसी से बात करता हुआ मिला। उन्होंने जांच की तो उसके कान में एक छोटी सी डिवाइस मिली। तलाशी ली तो जैकेट के नीचे एक काले रंग की टीशर्ट मिली। उस टीशर्ट में एक सफेद रंग की डिवाइस लगी हुई थी। उस डिवाइस में सिम कार्ड भी लगा हुआ था।

पुलिस ने नकल के उपकरण किए सील

पुलिस ने नकल के उपकरण किए सील

बता दें कि सचल दस्ते ने परीक्षा दे रहे सभी छात्र-छात्राओं की तलाशी ली तो इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस तीन छात्रा और पांच छात्रों के पास मिले। सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर राजेश कुमार सिंह और कोतवाली प्रभारी महावीर सिंह चौहान पहुंच गए। उन्होंने नकल के उपकरण और अन्य दस्तावेज सील कर दिए।

प्राचार्य ने पुलिस की तहरीर

प्राचार्य ने पुलिस की तहरीर

कॉलेज प्राचार्य ने पुलिस को तहरीर दी है, पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। पकड़े गए छात्र-छात्राएं तमिलनाडू, हरियाणा और अमरोहा के बताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:-हाईवे पर व्यापारी के साथ जा रहे दोस्त ने ही 40 लाख के लिए मारा, पुलिस ने किया खुलासा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MBBS students Cheating in exam
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X