• search
हमीरपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हमीरपुर: रईसों और सफेदपोशों को इस तरह फंसाती थी ये गैंग, फिर करती थी अवैध वसूली

|

हमीरपुर। हमीरपुर जिले की पुलिस ने एक ऐसे हाई प्रोफाइल गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो अश्लील वीडियो बनाकर अवैध वसूली करते थे। पुलिस ने इनके पास से 2 मोबाइल फोन, 15 सिम कार्ड और 1.5 लाख रुपए नगद बरामद किया हैं। बता दें कि इस गैंग ने पीडब्ल्यूडी के वरिष्ठ लिपिक का अश्लील वीडियो बनाकर 20 लाख रुपयो की वसूली की थी। इस मामले 2 साल पहले भी पुलिस ने इसी गैंग के दो सदस्यों को जेल भेजा था।

Hamirpur police arrested two members of Honeytrap gang

एसपी संतोष कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि 15 जनवरी को दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, जो अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर अवैध वसूली करने का काम करते है। एसपी ने बताया कि इस गैंग ने अब तक कई दर्जन लोगों को अपना शिकार बनाया है और उन्हें झूठे केस में फंसाया। इस बार गैंग ने पीडब्लूडी के एक वरिष्ठ लिपिक को अपना निशाना बनाया था। महिला ने उसे पहले अपने घर आरडी खुलवाने के बहाने बुलाकर शारीरिक संबंध बनाये फिर उसका वीडियो भी बना लिया। फिर वीडियो के सहारे ब्लैक मेल कर उससे 20 लाख रुपए वसूल लिए।

एसपी संतोष कुमार ने बताया कि इस मामले में संजय निषाद और एक महिला को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 2 मोबाइल फोन, 15 सिम कार्ड और 1.5 लाख रुपए नगद बरामद किया हैं। एसपी ने बताया कि ये गैंग उन लोगों को शिकार बनाया जो आर्थिक रूप से मजबूत हैं या फिर समाज में अपनी प्रतिष्ठा के लिए जाने जाते हैं। इस गैंग में लड़कियों के साथ लड़के भी काम करते हैं जो सरकारी रिटायर कर्मियों को अपना निशाना बनाकर उनसे धन वसूली करते हैं। ये लड़कियां पहले पैसे से मजबूत शिकार को ढूंढती हैं, फिर उनसे बात करने का प्रयास करती हैं। फिर उनके साथ शुरू होता है ब्लैकमेल करने का खेल।

पहले भी हो चुके हैं गिरफ्तार
मामला हमीरपुर जिले के सुमेरपुर थाना कस्बे का है, जहां सोमवती और संजय हनी ट्रैप गैंग संचालित कर रहे थे। महिला मौदहा कोतवाली कस्बे में रहने वाले ताहिर हुसैन नमक रिटायर रोडवेज कर्मी से 8 लाख रुपए वसूलते हुए गिरफ्तार हो चुकी है। जेल से बाहर आते ही फिर इन्होंने पीडब्लूडी के वरिष्ठ लिपिक को निशाना बनाकर पैसे ऐंठे। इससे परेशान होकर लिपिक ने आत्महत्या की कोशिश की, लेकीन परिजनों ने बचा लिया। जिसके बाद एसपी से की जिसके बाद एसपी से शिकायत की गई। वहीं, एसपी संतोष कुमार ने बताया कि इस गैंग के चंगुल में कई और सफेदपोश लोगों के फंसे होने की आशंका है, जिसकी जांच भी अब पुलिस कर रही है।

English summary
Hamirpur police arrested two members of Honeytrap gang
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X