• search
ग्वालियर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Gwalior news: कोहरे की वजह से अगले 2 महीने कई ट्रेन होंगी प्रभावित, रेल प्रशासन ने जारी की सूचना

अगले दो महीने 4 ट्रेन रहेंगी सप्ताह में 2 दिन रद्द, अन्य ट्रेनों में भी आंशिक बदलाव, कोहरे की वजह से लिया गया निर्णय, रेल प्रशासन ने जारी की सूचना
Google Oneindia News

Gwalior से होकर गुजरने वाली कुछ ट्रेन अगले 2 महीने तक आंशिक और कुछ ट्रेन सप्ताह में 2 दिन के लिए रद्द कर दी गईं हैं। यह निर्णय आने वाले दिनों में पड़ने वाले कोहरे के मद्देनजर लिया गया है। इससे संबंधित जानकारी भी रेल प्रशासन द्वारा जारी कर दी गई है। 1 दिसंबर से 28 फरवरी के बीच कुछ ट्रेनों के लिए फेरबदल किया गया है।

gwalior

कोहरे के मद्देनजर रेल प्रशासन हुआ अलर्ट
हर साल सर्दियों के मौसम में कोहरा पड़ने की वजह से कई ट्रेनें प्रभावित होती हैं। यात्रियों को इसके लिए काफी परेशान होना पड़ता है और रेल प्रशासन को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस बार कोहरे की वजह से प्रभावित होने वाली ट्रेनों की जानकारी रेल प्रशासन द्वारा पहले से ही जारी कर दी गई।

ग्वालियर-बरौनी और बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस सप्ताह में 2 दिन रद्द
रेल प्रशासन की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया है कि बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस एक दिसंबर से 28 फरवरी के बीच सप्ताह में 2 दिन मंगलवार और शुक्रवार को रद्द रहेगी जबकि ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस सप्ताह में 2 दिन सोमवार और गुरुवार को रद्द रहेगी।

दिल्ली से ग्वालियर तक चलेगी ताज एक्सप्रेस
दिल्ली से वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी के बीच चलने वाली ताज एक्सप्रेस के लिए भी सूचना जारी कर दी गई है। अब ताज एक्सप्रेस 1 दिसंबर से 28 फरवरी तक दिल्ली से ग्वालियर के बीच चलेगी। ताज एक्सप्रेस 28 फरवरी तक वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन तक नहीं पहुंचेगी। ट्रेन को ग्वालियर पर ही रोक दिया जाएगा।

अन्य ट्रेनों में भी किया गया बदलाव
इस रूट पर चलने वाली अन्य ट्रेन जैसे कि मथुरा-हावड़ा एक्सप्रेस अगले 2 महीने में मथुरा और आगरा के बीच रद्द रहेगी और इसी तरह हावड़ा-मथुरा ट्रेन भी आगरा मथुरा के बीच रद्द रहेगी। इसी तरह कुछ अन्य ट्रेनों के लिए भी बदलाव किए गए हैं।

ये भी पढ़ें-Morena news: बिजली कनेक्शन काटने गई विद्युत विभाग की टीम पर हमला, सुरक्षाकर्मी से बंदूक छीनने की कोशिशये भी पढ़ें-Morena news: बिजली कनेक्शन काटने गई विद्युत विभाग की टीम पर हमला, सुरक्षाकर्मी से बंदूक छीनने की कोशिश

Comments
English summary
four trains will be canceled two days a week for two months due to fog in gwalior
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X