• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बीच समंदर में आग से यूं धधक उठी बोट, 6 मछुआरे बचाए गए, एक पानी में ही समाया, VIDEO

|

पोरबंदर. गुजरात के पोरबंदर तट से 25 किलोमीटर दूर अरब सागर में एक नौका आग से धधक उठी। रात में अकारण लगी यह आग इतनी विकराल थी कि पूरी नौका जल गई। उस नौका में करीब 7 मछुआरे सवार थे। मछुआरों की एसोसिएशन के मुताबिक, हादसे में एक मछुआरा लापता हो गया, जबकि छह अन्य लोगों को बचा लिया गया। बुधवार तड़के वह नौका समुद्र में ही डूब गई। अन्य नौका में सवार अन्य मछुआरों ने घटना का वीडियो बनाया।

Watch Video: Boat catches fire mid-sea; One missing and Six fishermen rescued, accident near porbandar cost

संवाददाता के अनुसार, जिस वक्त नौका में आग लगी, वह ऐसे प्रतीत हो रही थी जैसे कोई तेल टैंकर ने आग पकड़ी हो। जबकि, वह नौका असल में मछुआरों की थी। हादसे के दौरान दूसरी नाव मौके पर पहुंच गई, जिससे कई मछुआरे बचा लिए गए। हालांकि, एक का पता नहीं चल पाया। अन्य मछुआरों ने बताया कि वे कुल सात लोग थे। बचाए गए मछुआरों को बाद में सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया।

वीडियो में नौका को को जलते हुए साफ देख सकते हैं। एसोसिएशन की विज्ञप्ति के मुताबिक, द्वारका के समुद्र में दीव के वणांकबारा बंदरगाह से गई नौका में यह आग लगी। रात में वह कई किमी से नजर आ रही थी। जिसके समुद्र में मौजूद अन्य नौका-सवारों में अफ़रातफ़री मच गई। इसी दौरान वहां से गुजर रही दूसरी नौका के चालक ने जलती नौका के सवारों को बचाने की कोशिश की। छह बचा लिए गए।

लापता मछुआरे की पहचान एसोसिएशन ने अविनाश सोमन (17) के रूप में की है। बाकी छह मछुआरों को शगुन नामक नौका ने बचाया था। वहीं, पोरबंदर तट से दूर समुद्र में वह जलती हुई नौका बाद में पानी में ही गायब हो गई। यह कहा जा रहा है कि, नौका में इतनी भीषण आग इंजन में लगे किसी विस्फोट के कारण लगी। जिसे नौका-संचालक नियंत्रित नहीं कर पाए।

तेज रफ्तार गाड़ी डिवाइडर से टकराकर हवा में उड़ी, बाइक सवार पर गिरी, दर्दनाक हादसे का VIDEOतेज रफ्तार गाड़ी डिवाइडर से टकराकर हवा में उड़ी, बाइक सवार पर गिरी, दर्दनाक हादसे का VIDEO

English summary
Watch Video: Boat catches fire mid-sea; One missing and Six fishermen rescued, accident near porbandar cost
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X