• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर्यटकों के लिए फिर होगी बंद, जानिए क्या हैं वजह?

|
Google Oneindia News

केवडिया (वडोदरा), 18 अक्टूबर, 2021: दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जाने पर पर्यटकों को कुछ दिनों के ​लिए फिर रोक दिया जाएगा। ऐसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे की वजह से होगा। दरअसल, मोदी सरदार वल्लभभाई पटेल की इस विशाल प्रतिमा को श्रद्धांजलि अर्पित कर राष्ट्रीय एकता परेड को सलामी देंगे। इस बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ब्रीफिंग दी गई है।

5 दिन बंद रहेगी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

5 दिन बंद रहेगी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय एकता दिवस पर केव​डिया आ रहे हैं। इस दौरान केवड़िया पर्यटकों के लिए 5 दिनों तक बंद रहेगा। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के प्रबंधन ने वेबसाइट पर केवडिया पर्यटन को 28 अक्टूबर से 1 नवंबर तक बंद रखने की आधिकारिक घोषणा कर दी है। कहा गया है कि, हर साल की तरह इस साल भी प्रोटोकॉल के अनुसार ऑनलाइन टिकट नहीं कटेंगे। बताया जा रहा है कि, प्रधानमंत्री मोदी 30 अक्टूबर को केवडिया आएंगे और शाम को वह नर्मदा आरती करके घाट का लोकार्पण करेंगे। उसके बाद केवडिया में ही रात्रि विश्राम करेंगे।

गुजरात में 300 टूरिज्म साइट पर हर महीने आ रहे 50 लाख से ज्यादा टूरिस्ट्स, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी टॉप पर, जानिए ​कितने टूरिस्ट आते हैं यहांगुजरात में 300 टूरिज्म साइट पर हर महीने आ रहे 50 लाख से ज्यादा टूरिस्ट्स, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी टॉप पर, जानिए ​कितने टूरिस्ट आते हैं यहां

31 अक्टूबर को है पटेल की जयंती

31 अक्टूबर को है पटेल की जयंती

मोदी 31 अक्टूबर को दुनिया की सबसे ऊंची सरदार की प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' के आयोजन में हिस्सा लेंगे। उस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवड़िया में होने वाले आयोजन में सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित कर राष्ट्रीय एकता परेड को सलामी देंगे। गौरतलब हो कि, वर्ष 2018 में मोदी ने ही 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का उद्घाटन किया था। इसे देखने आने वालों की तादाद तेजी से बढ़ रही है। इस साल कोरोनाकाल में भी 50 लाख से ज्यादा लोग इस प्रतिमा को देखने आ चुके हैं।

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के चार गाइडों ने दी ईमानदारी की मिसाल, यूपी के टूरिस्ट को लौटाया 70 हजार रुपए से भरा पर्सस्टैच्यू ऑफ यूनिटी के चार गाइडों ने दी ईमानदारी की मिसाल, यूपी के टूरिस्ट को लौटाया 70 हजार रुपए से भरा पर्स

लोकप्रियता कई गुना अधिक बढ़ी

लोकप्रियता कई गुना अधिक बढ़ी

अधिकारियों का कहना है कि, गुजरात में सरदार सरोवर बांध के पास दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' की लोकप्रियता विश्व के अन्य पर्यटन स्थलों की तुलना में कई गुना अधिक बढ़ गयी है।

    Samrat Mihir Bhoj को लेकर दादरी में Gurjar Mahasabha, Akhilesh Yadav का BJP पर वार | वनइंडिया हिंदी

    Comments
    English summary
    Statue of Unity, world's tallest statue, will be closed for 5 days for tourists, know what is the reason?
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X