• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सोमनाथ और अंबाजी मंदिर ने दिया कोरोना से पीड़ितों के लिए एक-एक करोड़ दान, भोजन भी बंट रहा

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद. कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए देश में किए गए लॉकडाउन के कारण यातायात से लेकर, स्कूल, दुकानें और रेस्टॉरेंट सब बंद हैं। ऐसे में गरीबों और भिखारियों की परेशानी बहुत ज्यादा बढ़ गई हैं। वहीं, कोरोना के मरीज और उनके परिवार भी मुश्किलों में जी रहे हैं। ऐसे में गुजरात के प्रसिद्ध मंदिरों सोमनाथ मंदिर और अंबाजी मंदिर ने एक-एक करोड़ रुपए का अनुदान सौंपा है। ये रकम कोरोना से पीड़ितों के लिए राहत प्रदान करते हुए दी गई है। मंदिरों में गरीब एवं भिखारियों को भोजन भी बांटा जा रहा है।

Somnath Temple and Ambaji Temple Rs 1-1 Crore Donation to fight with Coronavirus

वहीं, लॉकडाउन के दौरान लोगों की मदद के लिए कई समाज, धार्मिक संस्थाओं के साथ-साथ कई स्वयंसेवी संस्थाएं आगे आ रही हैं। मुख्यमंत्री राहत कोष में लोग बढ़-चढक़र सहयोग कर रहे हैं। अहमदाबाद के प्रशा​सन से प्राप्त जानकारी के अनुसार, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री केशूभाई पटेल की अध्यक्षता वाले श्री सोमनाथ ट्रस्ट की ओर से 1 करोड़ रुपए का दान मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया गया। वहीं, इस कोष के लिए अंबाजी मंदिर की ओर से भी एक करोड़ एक लाख रुपए का दान दिया गया है। मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने कहा कि सोमनाथ ट्रस्ट के अलावा विशेषकर पूर्व सीएम पटेल ने व्यक्तिगत तौर पर एक लाख रुपए का योगदान दिया है।

Somnath Temple and Ambaji Temple Rs 1-1 Crore Donation to fight with Coronavirus

इधर, आरासुरी अंबाजी माता देवस्थानम ट्रस्ट की ओर से भी यह कहा गया कि मुख्यमंत्री राहत फंड में एक करोड़ एक लाख रुपए का दान किया गया है। कोरोना वायरस के कारण इन दिनों लॉक डाउन की स्थिति में अंबाजी और इसके आस-पास रहने वाले जरूरतमंद लोगों के लिए फूड पैकेट तथा उनके भोजन की व्यवस्था भी ट्रस्ट की ओर से आरंभ कर दी गई है। अब तक करीब 3,500 व्यक्तियों और संस्थाओं ने सेवा भाव से योगदान दिया है।

पढ़ें: कोरोना से गुजरात में चौथी मौत, सरदार पटेल हॉस्पिटल में भर्ती 46 साल की महिला ने तोड़ा दमपढ़ें: कोरोना से गुजरात में चौथी मौत, सरदार पटेल हॉस्पिटल में भर्ती 46 साल की महिला ने तोड़ा दम

Comments
English summary
Somnath Temple and Ambaji Temple Rs 1-1 Crore Donation to fight with Coronavirus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X