• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

VIDEO: एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए PM ने रुकवाया काफिला, अहमदाबाद से जा रहे थे गांधीनगर

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 सितंबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दौरे पर हैं, जहां उन्होंने शुक्रवार सुबह गांधीनगर से मुंबई जाने वाली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इसके अलावा अहमदाबाद में मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन किया। इस बीच पीएम मोदी जब अहमदाबाद से गांधीनगर सड़क मार्ग से जा रहे थे, तो उनके काफिले की वजह से एक एंबुलेंस जाम में फंस गई थी। जिस पर पीएम ने अपना काफिला रुकवाकर उसे रास्ता दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Gujarat

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी अहमदाबाद से गांधीनगर जा रहे थे। प्रोटोकॉल के हिसाब से पुलिस ने पूरा रास्ता खाली करवा रखा था। इस वजह से कई जगहों पर वाहनों की लाइन लगी थी। तभी पीएम मोदी को खबर मिली कि उनके काफिले की वजह से एक एंबुलेंस फंसी हुई है। इस पर तुरंत सड़क किनारे पीएम के काफिले को रोका गया और एंबुलेंस के लिए रास्ता बनाया गया। जब एंबुलेंस आगे चली गई, तो पीएम का काफिला दोबारा से रवाना हुआ। इस वीडियो को देखकर लोग पीएम मोदी की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

वंदे भारत की संख्या हुई तीन
आपको बता दें कि देश में अब वंदे भारत एक्सप्रेस की संख्या 3 हो गई है। ये देश की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन है, जो 52 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है। इसके अलावा इस ट्रेन के डिब्बे बहुत ही हाईटेक हैं, जिसमें ऑटोमैटिक डोर सिस्टम लगा हुआ है। इस ट्रेन की शुरुआत से अब गांधीनगर से मुंबई की दूरी सिर्फ 4 घंटे में तय की जा सकेगी, जबकि सामान्य ट्रेनों से इस यात्रा में 7 घंटे से ज्यादा का वक्त लगता है। ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 21वीं सदी के भारत को देश के शहरों से नई गति मिलने वाली है। हमें बदलते हुए समय और जरूरतों के साथ अपने शहरों को निरंतर आधुनिक बनाना जरूरी है। शहर में परिवहन प्रणाली आधुनिक हो, निर्बाध कनेक्टिविटी हो, यातायात का एक साधन दूसरे को सहयोग करे वो जरूरी है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने किया अहमदाबाद में 36वें नेशनल गेम्स का शुभारंभपीएम नरेंद्र मोदी ने किया अहमदाबाद में 36वें नेशनल गेम्स का शुभारंभ

Comments
English summary
pm modi convoy stopped to give way to an ambulance on Ahmedabad Gandhinagar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X