• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भारत के इस प्रदेश में अब तक कोरोना का कोई केस नहीं मिला, 1 दिन में हुई 5929 लोगों की स्क्रीनिंग

|

दमण। संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली एवं दमण-दीव स्वास्थ्य सचिव ए. मुथ्थमा के मुताबिक, यही भारत की ऐसी यूनियन टेरटरी है, जहां अभी तक कोरोना वायरस के संक्रमण का एक भी केस सामने नहीं आया है। यानी, यह संघ प्रदेश संक्रमण मुक्त है। ए. मुथ्थमा ने कोविड-19 की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों के बारे में बताते हुए कहा कि, प्रतिदिन 293 टीम प्रदेश में करीब 35 हजार लोगों का सर्वे कर रही हैं। जिनमें बुखार, खांसी, सिरदर्द जैसे लक्षण पाए जाने पर लोगों की तुरंत जांच की जाती है।

Not A Single Corona Positive Cases registered In this indian State yet

बकौल ए. मुथ्थमा, ''संघप्रदेश दादरा नगर हवेली एवं दमण-दीव में अभी तक एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं है। क्योंकि, बीते सोमवार को यहां कुल 5929 लोगों की स्क्रीनिंग की गई थी। इसके अलावा यहां अब तक 1026 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 746 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि, शेष की रिपोर्ट आने का इंतजार है।

ए. मुथ्थमा ने कहा कि, हमारे यहां सोमवार को 216 टीमों ने सर्वे पूरा किया। सर्वे में बुखार, मधुमेह, हापरटेंशन एवं अन्य बीमारियों के मरीजों को चिन्हित किया गया। जिन मरीजों को बुखार था, उनकी आवश्यक जांच के लिए सैंपल लिये जा चुके हैं। यह खुशी की बात है कि, अभी तक कोई भी सैंपल कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है। हालांकि, सोमवार को 157 लोगों को क्वारंटाइन किया गया था। इसके अलावा 1067 लागों को होम क्वारंटाइन के आदेश दिए गए।

Not A Single Corona Positive Cases registered In this indian State yet

जिन लोगों में कोरोना के संक्रमण की आशंका ज्यादा है, ऐसे 1220 लागों को सरकारी फैसिलिटी में क्वारंटाइन किया गया है। इसके अलावा 1298 लोगों को अंडर सर्विलांस रखा गया है। उन्होंने कहा कि, इस संघ प्रदेश के पास पर्याप्त मात्रा में पीपीई किट, 3 प्लाई मास्क, एन 95 मास्क तथा 63 वैंटिलेटर के साथ-साथ टेस्ट किट मौजूद हैं।

आरोग्य सेतु एप की डाउनलोडिंग की बात की जाए, दादरा नगर हवेली एवं दमण-दीव में लगभग 83 हजार लोगों ने इस एप को डाउनलोड किया है। यहां बीते सोमवार तक 589 कंपनियों को 37000 श्रमिकों के साथ संचालन की अनुमति भी दी जा चुकी है।

हरियाणा में कोरोना पीड़ितों के ठीक होने की दर 57%, देश के 16% से यह काफी ज्यादा: विज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Not A Single Corona Positive Cases registered In this indian State yet
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X