• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजकोट: 11 दिन की बच्ची हॉस्पिटल में भर्ती हुई थी, 1 माह की हुई तो कोरोना को मात देकर घर लौटी

|

राजकोट। गुजरात में कोरोना वायरस को मात देने वाली एक बच्ची की चर्चा जोरों पर है। यहां राजकोट में एक महीने की मासूम बच्ची ने कोरोना को हराया है। जिस वक्त उसे हॉस्पिटल लाया गया था तब वह महज 11 दिन की थी। डॉक्टरों ने रात-दिन उसका अच्छे से ख्याल रखा। उसका 20 दिनों तक उसका इलाज चला। अंतत: उसने कोरोना के खिलाफ जिंदगी की जंग जीत ली। लोग इसे चमत्कार से कम नहीं मान रहे। पड़ोसी उसके मां-बाप को दाद दे रहे हैं।

In Rajkot, One month old girl defeats Covid-19

एक दिन में 17 मरीज डिस्चार्ज हुए

राजकोट प्रशासन के अनुसार, जब वह मासूम कोरोना पॉजिटिव आई थी तो कोहराम मच गया था। जिसके बाद उसे सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया था। एक दिन में जिले के 17 मरीज स्वस्थ हुए हैं, उन्हें सिविल अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। ये जो 17 लोग स्वस्थ हुए हैं, उनमें 11 पुरुष और 6 महिलाएं हैं। एक अन्य राहत वाली बात यह है कि, गुजरात के इस जिले में अन्य जिलों के मुकाबले अब कम मरीज रह गए हैं। अब तक यहां 68 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं। जिनमें से कुल 48 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

In Rajkot, One month old girl defeats Covid-19

इधर, छह माह का बच्चा मुस्कराया

पंचमहल जिले में एक छह माह के बच्चे से भी कोरोना हार गया। वह बच्चा अब पूर्णत: स्वस्थ है। उसके उपचार में जुटे डॉक्टर खुशी से झूम उठे हैं। वे सभी पीपीई सूट पहनकर अपनी खुशी जता रहे हैं। बता दें कि, यहां हालोल में कुछ दिनों पहले ही इस मासूम की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके चलते उसे उपचार के लिए वडोदरा अस्पताल भेजा गया था। अस्पताल के डॉक्टर्स ने इस मासूम की जान बचाने के लिए दिन-रात एक कर दिए थे। आखिरकार, इसका फल मिला और जल्द ही मासूम कोरोना मुक्त हो गया।

ऐसी स्माइल के सामने कैसे टिकता कोरोना? देश में सबसे छोटे मरीज ने दी वायरस को मात VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Rajkot, One month old girl defeats Covid-19
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X