• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Agrasar Gujarat Ke Sujhaav: फिर सरकार बनाने के लिए BJP का विजन डॉक्यूमेंट, 1 करोड़ लोगों से मांगेगी सुझाव

Google Oneindia News

gujarat assembly elections 2022 news: गुजरात चुनाव के मद्देनजर सत्‍तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपनी सत्‍ता बरकरार रखने के लिए तरह-तरह के जत्‍न कर रही है। मौजूदा मुख्‍यमंत्री, राज्य इकाई के सदस्यों, सांसदों के अलावा कई केंद्रीय मंत्री एक विजन डॉक्यूमेंट पर काम कर रहे हैं, जिसे 'अग्रसर गुजरात के सुझाव' शीर्षक से लोगों के बीच आए हैं। विजन डॉक्युमेंट के बारे में केंद्रीय मंत्री आज से राज्य का दौरा करेंगे और विभिन्न लक्षित समूहों के साथ लगभग एक करोड़ लोगों से सुझाव मांगने के लिए विभिन्न विधानसभाओं में भ्रमण करेंगे।

गुजरात में भाजपा की खास 'रणनीति'

गुजरात में भाजपा की खास 'रणनीति'

भाजपा का यह चुनावी मिशन आठ दिनों तक चलेगा और 15 नवंबर को समाप्त होगा। सूत्रों के मुताबिक, गुजरात की सभी 182 विधानसभाओं के लिए, भाजपा की स्थानीय टीम घर-घर प्रचार करेगी और व्यापारियों के साथ गुजरात को आगे ले जाने के बारे में सुझाव मांगेगी। उनकी टीम पेशेवरों से भी भेंट करेगी। उसके बाद 15 नवंबर को उसकी समाप्ति होगी ताकि घोषणापत्र की टीम समाज के विभिन्न तबकों से मिले सुझावों पर काम कर सके। पार्टी वर्कर्स की ओर से 'आकांक्षा पेटी' को सभी विधानसभाओं में रखा जाएगा और सुझावों को एकत्रित किया जाएगा।

 रेहड़ी-पटरी वालों और श्रमिकों से मिलेंगे मंत्री

रेहड़ी-पटरी वालों और श्रमिकों से मिलेंगे मंत्री

आज केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल मंगलवार को पेशेवरों के एक समूह के साथ बातचीत के लिए सूरत में होंगे, वहीं, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे गुरुवार को अंकलेश्वर में रेहड़ी-पटरी वालों और औद्योगिक श्रमिकों से मिलेंगे। भाजपा की युवा शाखा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या अहमदाबाद में युवाओं से मुलाकात करेंगे। संबित पात्रा मीडिया पेशेवरों से मिलेंगे और केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला पशुपालन उद्योग के पेशेवरों की बैठक करेंगे। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'हम शासन में सुधार के लिए न केवल लोगों की राय जानेंगे, बल्कि सत्ता में आने के रोडमैप में उनका योगदान भी मांगेंगे। उन्‍होंने कहा, 'हम गुजरात में विकास की कहानी पर काम करने के लिए पीएम मोदी द्वारा लिखी गई पटकथा भी पढ़ेंगे, जब वह मुख्यमंत्री थे, "

 एक करोड़ लोगों से सुझाव मांगे जाएंगे

एक करोड़ लोगों से सुझाव मांगे जाएंगे

भाजपा ने पेशेवरों के विभिन्न समूहों का गठन किया है, जिनसे केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं जैसे अनुराग ठाकुर, स्मृति ईरानी, ​​गिरिराज सिंह, अर्जुन मुंडा और रविशंकर प्रसाद ने संपर्क किया था। जहां वे लोगों को संबोधित करेंगे वहीं लक्षित समूहों के साथ बैठक भी की जाएगी। बताया जा रहा है कि, भाजपा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, राज्य इकाई और संसद सदस्यों को भी शामिल करेगी। वे लोगों से फीडबैक लेंगे। एक नेता ने कहा, "इस अभियान के दौरान लगभग एक करोड़ लोगों से सुझाव मांगे जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मिलकर हमें इस योजना को शुरू करने का निर्देश दिया है।, "

प्रवासियों से भी संपर्क करेंगे

प्रवासियों से भी संपर्क करेंगे

गुजरात की मौजूदा सत्‍ताधारी पार्टी विभिन्न राज्यों के प्रवासियों से भी संपर्क करेगी और उनके सुझाव भी मांगेगी। स्थानीय टीमें घरों का दौरा करेंगी और लोगों से अपने सुझाव या तो कागज पर लिखने और उन्हें तय किए गए बॉक्स में डालने या वेबसाइट www.agrasargujarat.com पर जाने या 7878182182 पर मिस्ड कॉल देने के लिए कहेंगी। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी ने गांवों में एलईडी और रथ लगाने का फैसला किया है ताकि वे जान सकें कि गुजरात के लोग उनसे क्या चाहते हैं।

गुजरात में दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना आठ दिसंबर को होगी।

जानें बीजेपी-कांग्रेस-आप का कैसा होगा प्रदर्शन? कौन है CM की पहली पसंद? कौन से मुद्दे कितने प्रभावी रहेंगे?जानें बीजेपी-कांग्रेस-आप का कैसा होगा प्रदर्शन? कौन है CM की पहली पसंद? कौन से मुद्दे कितने प्रभावी रहेंगे?

Comments
English summary
gujarat assembly elections 2022: BJP Vision Document to win elections, Ministers to Seek Suggestions from 1 Crore Citizens
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X