• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गुजरात BJP विधायकों ने भूपेंद्र पटेल को नामित किया अगला सीएम, सोमवार को पीएम की मौजूदगी में लेंगे शपथ

भाजपा सांसदों की बैठक में एक बार फिर भूपेंन्‍द्र पटेल को मुख्‍यमंत्री पद के लिए नामांकित किया है। पटेल सोमवार को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे।
Google Oneindia News
patel

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा को मिली शानदार जीत के बाद मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अपने पद से इस्‍तीफा दिया था। जिसके बाद गुजरात बीजेपी विधायकों ने भूपेंद्र पटेल को अगले सीएम के लिए नामित किया है। 12 दिसंबर (सोमवार) को भूपेंद्र पटेल मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल रहेंगे।

शनिवार को भाजपा बैठक में एक बार फिर पटेल को मुख्‍यमंत्री पद के लिए नामांकित किया गया। पटेल का नाम कानू देसाई द्वारा प्रस्तावित किया गया था और सोमवार को उनके शपथ ग्रहण समारोह से पहले इसे सर्वसम्मति से पारित किया गया था।भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को गांधीनगर में नए सचिवालय के पास हेलीपैड मैदान में एक समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

Recommended Video

    केन्द्रीय मंत्री Smriti Irani ने कहा बंद कर दी Maulana Azad scholarship | वनइंडिया हिंदी | *News

    भाजपा द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया कि नवनिर्वाचित विधायक आज 'कमलम' (भाजपा मुख्यालय) में मिले, जहां भूपेंद्र पटेल को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में नामित करने के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई। इस बैठक में गुजरात के केंद्रीय पर्यवेक्षक - रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा समेत अन्‍य वरिष्‍ठ नेता मौजूद रहे।

    बता दें भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक भारी जीत हासिल की है। सीटों के मामले में भाजपा ने अपना ही पुराना रिकॉर्ड को तोड़ दिया। गुजरात राज्‍य की 182 विधानसभा सीटों में से 156 सीटों पर जीत हासिल कर एक रिकार्ड बनाया है। याद रहे रिकॉर्ड 1985 में 149 सीटों के लिए था जब माधव सिंह सोलंकी के नेतृत्व में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने विधानसभा जीती थी। इतना ही नहीं मोदी जब गुजरात के मुख्‍यमंत्री बने थे तब भी इतनी अधिक सीटों पर भाजपा को जीत हासिल नहीं हुई थी।

    कभी शिमला में दूध का काउंटर चलाने वाले सुक्‍खू बने हिमाचल के CM,जानें सुखविंदर सिंह कितनी संपत्ति के हैं मालिककभी शिमला में दूध का काउंटर चलाने वाले सुक्‍खू बने हिमाचल के CM,जानें सुखविंदर सिंह कितनी संपत्ति के हैं मालिक

    Comments
    English summary
    Gujarat BJP MLAs nominate Bhupendra Patel as the next CM of the state, will take oath on Monday in the presence of PM
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X