• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: गुजरात में लगातार तीसरे दिन आया भूकंप, धरती हिलने से घबराए लोग घरों से बाहर भागे

|

कच्छ। गुजरात में लगातार तीसरे दिन भूकंप आया। आज सुबह 10:49 बजे कच्छ क्षेत्र में रिक्टर स्केल पर 3.5 तीव्रता के झटके आए। भूकंप का केंद्र कच्छ के एक छोटे से शहर भचाऊ से 11 किमी दूर स्थित था, जहां मंगलवार सुबह धरती हिलने से लोग घबरा गए। हालांकि, किसी के हताहत होने या जान-माल का नुकसान होने की सूचना नहीं है।

लगातार तीसरे दिन गुजरात में हिली धरती

लगातार तीसरे दिन गुजरात में हिली धरती

इससे पहले रविवार को, कच्छ में रिक्टर स्केल पर 4.5 तीव्रता का भूकंप आया। जिसका केंद्र कच्छ से 15 किलोमीटर दूर था और भचाऊ के निकट था। वहीं, रविवार रात 8 बजे के बाद गुजरात के कुछ हिस्सों में 5.3 तीव्रता के भूकंप से धरती डोलने लगी। हालांकि, किसी बड़े नुकसान की सूचना नहीं मिली। हां, कच्छ और आसपास के जिलों में कुछ घरों में दरारें आ गईं।

अलग-अलग हिस्सों में 10 सेकंड तक झटके आते रहे

अलग-अलग हिस्सों में 10 सेकंड तक झटके आते रहे

रविवार रात 8 बजकर 13 मिनट पर 5.3 तीव्रता का जो भूकंप आया, उसका एपिसेंटर कच्छ के वोंध गांव में था। उसका सबसे ज्यादा असर भी कच्छ में ही देखा गया, जहां 10 सेकंड तक झटके महसूस किए गए। राजकोट में 3 आफ्टर शॉक महसूस किए गए। सौराष्ट्र में 4.8 तीव्रता के साथ करीब 7 सेकंड तक झटके आए। वहीं, अहमदाबाद में 3.4 तीव्रता के झटके 5 सेकंड तक महसूस किए गए।

सरकार ने अलग-अलग जिलों से रिपोर्ट मांगी

सरकार ने अलग-अलग जिलों से रिपोर्ट मांगी

भूकंप आने के बाद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राजकोट, कच्छ एवं पाटणं जिले के कलेक्टरों से फोन पर हालात की जानकारी ली थी। बताया गया कि, रविवार के दिन जामनगर, सुरेंद्रनगर और जूनागढ़ में भी झटके महसूस किए गए। कच्छ, मोरबी, राजकोट में कई घरों में दरारे आईं। लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।

गुजरात में आज फिर आया भूकंप, राजकोट से 83KM उत्तर-पश्चिम में था केंद्र, ऐसे कांपी धरतीगुजरात में आज फिर आया भूकंप, राजकोट से 83KM उत्तर-पश्चिम में था केंद्र, ऐसे कांपी धरती

19 साल पहले गई थी 13 हजार लोगों की जान

19 साल पहले गई थी 13 हजार लोगों की जान

अब से 19 साल पहले यानी 26 जनवरी 2001 को भी कच्छ के भुज में 7.7 तीव्रता का भूकंप आया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस दरम्यान 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। कई जगहों से धरती फट गई थी। सैकड़ों मकान ध्वस्त हो गए थे।

English summary
gujarat earthquake news: earthquake of magnitude 3.5 struck 11 km away from Bhachau, a small town in gujarat | Aftershocks rattle Kutch for 3rd day
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X