• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

BSF जवान पर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने का आरोप, गुजरात ATS की हिरासत में आरोपी

|
Google Oneindia News

गांधीनगर, 25 अक्टूबर। गुजरात की एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) ने पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहे बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के एक जवान को हिरासत में लिया गया है। आरोपी की पहचान सज्जाद मोहम्मद इम्तियाज के रूप में हुई है, वह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंटों के साथ संपर्क में था। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सज्जाद पाकिस्तान तक भारत की खुफिया जानकारी पहुंचा था जो देश की सुरक्षा के लिए खतरनाक साबित हो सकती थी।

BSF constable Mohammad Sajjad held for allegedly passing sensitive information to Pakistan

सज्जाद मोहम्मद इम्तियाज बीएसएफ की गांधीधाम यूनिट में तैनात था, वह मूल रूप से जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले की मंजाकोट तहसील के सरूला गांव का रहने वाला था। सज्जाद पर देश की सुरक्षा से जुड़ी कई संवेदनशील जानकारी पाकिस्तान भेजने का आरोप लगा है। मामले की जांच में पता चला है कि वह व्हाट्सएप के जरिए इस काम को अंजाम देता था। उसे सोमवार को भुज स्थित बीएसएफ स्टेशन हेडक्वाटर से हिरासत में लिया गया।

यह भी पढ़ें: मदीना की मस्जिद में 'तांत्रिक' बुशरा बीवी की बेटी का निकाह, जलते पाकिस्तान को छोड़ पहुंचे इमरान खान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वह 1 दिसंबर, 2011 से लेकर 16 जनवरी, 2012 तक पाकिस्तान भी रहकर आया था। पासपोर्ट और सिमकार्ड के लिए दिए गए उसके आवेदन में जन्मतिथी का भी हेरफेर पाया गया। सज्जाद के पास दूसरा मोबालइन नंबर भी बरामद किया गया है, यह सिमकार्ड 7 नवंबर, 2020 को एक्टिव हुआ था। इस बीच 10 नवंबर से 25 दिसंबर के दौरान उसका सिमकार्ड बंद भी रहा। इसके बाद 25 जनवरी, 2021 को उसने फिर अपना सिमकार्ड एक्टिव किया था। इस नंबर से व्हाट्सएप अकाउंट भी बनाया गया था। बताया जा रहा है कि इस सिमकार्ड का इस्तेमाल वह पाकिस्तान तक खुफिया जानकारी पहुंचाने के लिए करता था। संदिग्ध मोबाइल नंबर अभी भी एक्टिवेट है और इसका इस्तेमाल पाकिस्तान में किया जा रहा है।

Comments
English summary
BSF constable Mohammad Sajjad allegedly passing sensitive information to Pakistan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion