• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना से मचे हाहाकार के बीच गुजरात पहुंचे एम्स डायरेक्टर, हालात देखकर दिया बड़ा बयान

|

अहमदाबाद। कोरोना से मचे कोहराम के बीच एम्स डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया गुजरात पहुंचे। यहां तेजी से बिगड़ते हुए हालात देख केंद्र सरकार ने उन्हें यहां भेजा। अहमदाबाद में शनिवार दोपहर उन्होंने स्थिति का जायजा लिया। उसके बाद मीडिया से बात की। गुलेरिया ने कहा- ''कोविड-19 से जुड़ी एक विडंबना लोगों में अभी भी है। कई लोगों को अस्पताल आने और टेस्ट करवाने में डर लगता है। यह एक बड़ा मुद्दा है कि, यदि कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है और अस्पताल में उसकी उपस्थिति देर से हो रही तो इससे मृत्यु दर में वृद्धि होती है। बेहतर होगा कि, अस्पताल में मरीज जल्दी प्रवेश ले ले।''

उन्होंने कहा, ''बुजुर्गों या कॉमरेडिटी वाले लोगों को कोविड-19 का गंभीर संक्रमण होने का अधिक खतरा होता है। यदि आपके पास घर के बुजुर्ग लोग हैं, तो आपको अतिरिक्त सतर्क रहने की आवश्यकता है। हल्के लक्षण दिखने के तुरंत बाद स्वास्थ्य की जांच कराएं।'

केंद्र सरकार ने एम्स डायरेक्टर को गुजरात भेजा

केंद्र सरकार ने एम्स डायरेक्टर को गुजरात भेजा

बता दें कि, एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने यहां अहमदाबाद सिविल अस्पताल में डॉक्टरों से मिलकर उन्हें कोरोना वायरस से जुड़ी सलाह दीं। उन्हें इलाज करने के टिप्स भी बताए। इसके अलाव वह सरदार वल्लभभाई पटेल हॉस्पिटल भी पहुंचे। डॉक्टरों से बात की और अपना फीडबैक दिया। डॉ. रणदीप गुलेरिया का यह दौरा ऐसे समय में हुआ, जबकि अहमदाबाद शहर कोरोना संक्रमितों की मृत्युदर में देश सबसे आगे चल रहा है।

कोरोना से अहमदाबाद में ज्यादा मर रहे लोग

कोरोना से अहमदाबाद में ज्यादा मर रहे लोग

डरा देने वाली बड़ी बात यह है कि, कोरोना से शुक्रवार को हुई मौतों में 90 फीसदी मामले अकेले अहमदाबाद के थे। पूरे राज्य में बीते रोज 24 लोगों की मौत हुई। जिनमें से 22 मौतें अहमदाबाद में हुईं। राज्य में मृतकों का कुल आंकड़ा 449 हो गया है। इन मृतकों में 343 अकेले अहमदाबाद से हैं। अकेले अहमदाबाद में ही कोरोना के 5 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। यहां कोरोना का संक्रमण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है।

पूरे गुजरात में संक्रमितों का आंकड़ा 7 हजार पार

पूरे गुजरात में संक्रमितों का आंकड़ा 7 हजार पार

राज्यभर में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 390 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 7,403 हो गई। स्वास्थ्य विभाग की प्रमख सचिव जयंती रवि के मुताबिक, अहमदाबाद में कोरोना के 5260 केस सामने आ चुके हैं। राज्य के कुल 33 जिलों में से फिलहाल 30 कोविड-19 की चपेट में हैं। वहीं, अब तक 1800 से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं।

यहां हर 8 मिनट पर मिल रहा एक नया मरीज

यहां हर 8 मिनट पर मिल रहा एक नया मरीज

अहमदाबाद में अब प्रति 8 मिनट पर कोरोना का नया मामला सामने आ रहा है। यह शहर देश के उन टॉप-5 शहरों में से एक है, जहां कोरोना के संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें हुईं हैं। मरीजों की संख्या के मामले में यह गुजरात में ही पहला नहीं, अपितु देश में भी दूसरे नंबर पर खड़ा है। मुंबई देश में पहले नंबर पर है, जहां कोरोना से 400 से ज्यादा मौतें दर्ज हुई हैं।

कोरोना का कहर: गुजरात में 100 घंटे के भीतर हुईं 100 मौतें, जानिए सभी जिलों का हाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
AIIMS Director Dr Randeep Guleria reached Ahmedabad, meets doctors and give them advice on COVID19 treatment
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X