• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Jio TRU पाने वाला देश का पहला राज्य बना गुजरात, 33 जिलों में आज से 5-G सर्विस शुरू

Google Oneindia News

Gujarat 5g launch news: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में JIO की इलेक्शन सरप्राइज मिली। यहां देश में पहली बार सभी 33 जिलों में आज से 5-G सर्विस शुरू हो चुकी है। गुजरात, Jio TRU पाने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। अब सूबे में 'Jio वेलकम ऑफर' के साथ यूजर्स को 1Gbps+ स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा। बताया जा रहा है कि, यहां Jio और भी कई सुविधाएं शुरू करेगा।

भारत में पहली बार यहां के सभी जिलों में 5G स्पीड

भारत में पहली बार यहां के सभी जिलों में 5G स्पीड

गुजरात को रिलायंस ग्रुप की जन्मस्थली भी कहा जाता है। यहां रिलायंस ने घोषणा की है, उसकी 5G स्पीड गुजरात और उसके लोगों को समर्पित है। अधिकारियों ने कहा कि, इस राज्य के 33 जिला मुख्यालयों में से 100% में जियो ट्रू 5G कवरेज होगा। इसके अलावा यहां Jio हेल्थ केयर, इंडस्ट्री 4.0, एग्रीकल्चर, और IoT सेक्टर में 5G-संचालित सीरीज से शुरुआत करेगा।

रिलायंस ग्रुप की ओर से बताया गया कि, उसकी स्कीम में जियो के यूजर्स को 1GBPS तक की स्पीड और अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा।रिलायंस जियो वर्तमान में भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार ऑपरेटर है।

IOT सेक्टर बाद में पूरे देश में होगा

IOT सेक्टर बाद में पूरे देश में होगा

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में आज बताया कि, देश के पश्चिमी राज्य गुजरात सभी 33 जिला मुख्यालयों में Jio True-5G कनेक्शन पाने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। कंपनी ने एक बयान में कहा, "गुजरात हमारे लिए विशेष स्थान रखता है, क्योंकि यह रिलायंस की जन्मभूमि है। यह रणनीतिक घोषणा गुजरात और इसके लोगों के लिए एक समर्पण है। एक मॉडल राज्य के रूप में, Jio शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, उद्योग 4.0 में ट्रू 5G- संचालित पहलों की एक श्रृंखला शुरू करेगा। गुजरात से IOT सेक्टर बाद में पूरे देश में विस्तारित होगा,"

ऐसा करने वाला एकमात्र ऑपरेटर

ऐसा करने वाला एकमात्र ऑपरेटर

बताया जा रहा है कि, गुजरात में Jio उपयोगकर्ता 25 नवंबर से Jio वेलकम ऑफर का विकल्प चुन सकेंगे, जो बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 Gbps + स्पीड तक अनिलिमिटेड डेटा को सक्षम बनाता है। पिछले हफ्ते, Jio ने दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और अन्य प्रमुख स्थानों सहित पूरे दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में True-5G सेवाएं प्रदान कीं, ऐसा करने वाला यह एकमात्र ऑपरेटर बन गया।

20 सालों में बहुत बदल गया है गुजरात, आज की पीढ़ी ने यहां कोई कमी नहीं देखी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी20 सालों में बहुत बदल गया है गुजरात, आज की पीढ़ी ने यहां कोई कमी नहीं देखी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Comments
English summary
5 G Service Started In 33 Districts Of Gujarat From Today, know about reliance jio services
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X