• search
गोरखपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

NAVRATRI 2022:गोरक्षपीठाधीश्वर की शक्ति पूजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे पर हैं।दौरा इसलिए खास है क्योंकि सूबे के मुखिया शारदीय नवरात्रि के अवसर पर मां जगदम्बा की विशेष पूजा-अर्चना में लीन हैं।गोरक्षपीठ की परंपरा का निर्वहन कर रहे पीठाधीश्वर योगी आदित्य
Google Oneindia News

गोरखपुर,3अक्टूबर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे पर हैं।दौरा इसलिए खास है क्योंकि सूबे के मुखिया शारदीय नवरात्रि के अवसर पर मां जगदम्बा की विशेष पूजा-अर्चना में लीन हैं।गोरक्षपीठ की परंपरा का निर्वहन कर रहे पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखनाथ मंदिर में सुबह के सत्र में अष्टमी तिथि पर मां जगतजननी के अष्टम स्वरूप माता महागौरी और सायंकाल सत्र में नवम स्वरूप मां सिद्धिदात्री की विधि विधान से आराधना की।इसके साथ ही दुर्गा मंदिर ;शक्तिपीठद्ध के गर्भगृह में श्रीमद् देवीभागवत का पारायण पाठ और श्रीदुर्गासप्तशती के पाठ का भी जारी रहा। दोनों पूजन सत्रों में आरती एवं क्षमा प्रार्थना के बाद प्रसाद का वितरण किया गया।

cm

शारदीय नवरात्रि के अवसर पर पीठाधीश्वर मां दुर्गा की खास शक्ति उपासना करते हैं। सुबह उन्होंने मंदिर के शक्तिपीठ में मां भगवती के 8वें स्वरूप मां महागौरी की पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। सायंकाल के सत्र में माता के नवम स्वरूप माता सिद्धिदात्री का आवाहन पूजन अर्चन के साथ किया गया।

CM Yogi Adityanath : मानव सेवा के लिए तोड़ी थी नौ दिन मंदिर में रहने की परंपराCM Yogi Adityanath : मानव सेवा के लिए तोड़ी थी नौ दिन मंदिर में रहने की परंपरा

दोनों सत्रों में करीब दो घंटे तक चली पूजा में पीठाधीश्वर ने गौरी.गणेश की आराधना के साथ सभी देव-विग्रहों का षोडषोचार भी पूजन किया। सनातन धर्म में माता महागौरी अत्यंत शुभता, उल्लास और ऊर्जा की अधिष्ठात्री देवी के रूप में प्रतिष्ठित हैं। माता के नवम स्वरूप मां सिद्धिदात्री की मान्यता यश, बल, धन, वैभव दायिनी के साथ सर्व मनोकामना पूर्ण करने वाली देवी की है।पीठाधीश्वर ने समस्त देशवासियों के कल्याण के लिए मां से कामना की।

{document1}g

Comments
English summary
Chief minister Yogi Adityanath and the head priest of Gorakhpeeth has done special worship of godess durga
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X