• search
गाजीपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जिस गरीब बच्चे को गोद लेकर पढ़ाया और बनाया डॉक्टर, उनकी शादी में आशीर्वाद देने आए

|

गाजीपुर। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक शादी में वर-वधू को आशीर्वाद देने पहुंचे। दरअसल, इस शादी में दूल्हा बने डॉक्टर बृजेंद्र को गोद लेकर उनकी शिक्षा-दीक्षा की जिम्मेदारी राजनाथ सिंह ने तब उठाई थी जब वे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। बृजेंद्र पढ़-लिखकर डॉक्टर बने, इस बात पर रक्षा मंत्री ने भी खुशी जाहिर की। दूल्हा डॉक्टर बृजेंद्र ने भी रक्षा मंत्री के शादी समारोह में आने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि यकीन नहीं हो रहा है कि वो आए हैं।

Defense Minister reached in marriage ceremony of doctor Brijendra

बृजेंद्र आजमगढ़ के मूल निवासी हैं। अनुसूचित जाति के बृजेंद्र की मां सुशीला देवी पति के देहांत के बाद आजमगढ़ के खिलवा से मायके गाजीपुर के सैदपुर में आकर रहने लगी थी। उनके तीन बेटों में सबसे बड़े बृजेंद्र पढ़ने में काफी होनहार थे। 2002 में उन्होंने कक्षा आठ में टॉप किया तो तत्कालीन मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने उनके बारे में पता किया। जब उनकी आर्थिक स्थिति के बारे में राजनाथ सिंह ने जाना तो उन्होंने बृजेंद्र को आगे पढ़ाई में मदद करने का बीड़ा उठाया और उसे गोद लिया। पत्रकारों से बात करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि गरीब बच्चों को पढ़ा-लिखाकर सफल इंसान बनाने से बहुत आनंद मिलता है। कहा कि जो भी सक्षम हैं उनको ऐसी जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

Defense Minister reached in marriage ceremony of doctor Brijendra

डॉक्टर बृजेंद्र की जब शादी होने लगी तब रक्षा मंत्री के गाजीपुर आने का कार्यक्रम तय हुआ। दुल्हन प्रीतिका के पिता प्रेमचंद पश्चिम बंगाल स्थित राइफल फैक्ट्री में काम करते हैं जो रक्षा मंत्रालय के अधीन है। उन्होंने इस शादी के बारे में बताया कि डॉक्टर बृजेंद्र और रक्षा मंत्री के बीच रिश्ते के बारे में उनके परिवार को कुछ पता नहीं था। दुल्हन प्रीतिका अंग्रेजी में एमए हैं और उन्होंने बीएड किया है। डॉक्टर बृजेंद्र से उनकी शादी जून में तय हुई थी और छह नवंबर को दोनों की सगाई हुई थी।

Balakot Air Strikes Anniversary: अमित शाह और राजनाथ सिंह ने किया IAF के शौर्य को सलाम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Defense Minister reached in marriage ceremony of doctor Brijendra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X