• search
गाजियाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गाजियाबाद श्मशान घाट हादसा: अब तक 24 की मौत, ठेकेदार, जेई सहित तीन लोग गिरफ्तार

|

Ghaziabad Crematorium Roof Collapse Case: गाजियाबाद। गाजियाबाद (Ghaziabad) के मुरादनगर (Muradnagar) में श्मशान घाट (Cremation Ground) हादसे में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। कई लोग घायल हैं, जिनका उपचार चल रहा है। इस मामले में मुरादनगर पालिका की अधिशासी अधिकारी निहारिका चौहान, ठेकेदार अजय त्यागी, जेई सीपी सिंह, सुपरवाइजर आशीष समेत अन्य अज्ञात व संबंधित अधिकारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। यह केस मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम के निर्देश पर दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, मामले में जेई सहित तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

    Ghaziabad श्मशान Accident,25 लोगों की Death,EO,JE और Supervisor Arrest,ठेकेदार फरार | वनइंडिया हिंदी

    ghaziabad crematorium roof collapse case 25 people dead

    अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे लोग

    बता दें, रविवार की सुबह बंबा श्मशान घाट पर कई लोग एक अंतिम संस्कार में शमिल होने पहुंचे थे। इसी दौरान बारिश शुरू हुई और लोग गलियारे में खड़े हो गए। इसी दौरान नवनिर्मित गलियारे का लेंटर भरभराकर गिर गया। हादसे में अबतक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस, पीएसी और एनडीआरएफ की टीम ने राहत और बचाव कार्य ​किया। इस हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शोक व्यक्त किया।

    सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिजनों को दो-दो-लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। साथ ही मंडलायुक्त और आईजी मेरठ को मुरादनगर हादसे की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। गाजियाबाद में मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार ने कहा कि हादसे की जांच की जाएगी। कमिश्नर मेरठ और आईजी मेरठ इस मामले की जांच करेंगे, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि तहरीर के अधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। उधर, मुरादनगर कोतवाली पुलिस के मुताबिक, इस मामले में दो- तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

    श्मशान घाट की छत गिरने का CM योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान, दो-दो लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    ghaziabad crematorium roof collapse case 24 people dead
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X