• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

PM मोदी की पत्नी जशोदाबेन ने ऊंझा में डाला वोट, जानिए मतदान के बाद क्या बोले लाल कृष्ण आडवाणी?

|

Gujarat News in Hindi, गांधीनगर। लोकसभा चुनाव (General election 2019) के तीसरे चरण के लिए 15 राज्यों की 116 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इसके तहत मंगलवार, दोपहर 1 बजे तक गुजरात में 40 प्रतिशत मतदान हो गया। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनकी मां हीराबा, भाई और उनकी पत्नी जशोदाबेन ने भी वोट डाले। वोट डालने के लिए जशोदाबेन राज्य की उंझा सीट के पोलिंग बूथ पर गईं। उधर, गांधीनगर सीट से भाजपा के मौजूदा सांसद एवं वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने भी वोट डाला। इस मौके पर लालकृष्ण आडवाणी ने कहा, 'हमारी जीत होगी, यह बात पक्की है।'

पीएम मोदी और उनकी पत्नी ने अलग-अलग इलाकों में डाले वोट

पीएम मोदी और उनकी पत्नी ने अलग-अलग इलाकों में डाले वोट

बता दें कि, आज 23 अप्रैल के दिन गुजरात में सभी 26 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। प्रधानमंत्री मोदी अपना वोट डालने के लिए अहमदाबाद के रानीप पोलिंग बूथ पहुंचे थे। इससे पहले उन्होंने गांधीनगर में अपनी मां हीराबा से भेंट की। उन्होंने मां के पैर छुए और आर्शीवाद लिया। बेटे को आशीर्वाद देते हुए मोदी की मां ने उनके माथे पर तिलक लगाया और मुंह मीठा भी कराया। उन्होंने मोदी को नारियल, 500 रुपए और मिश्री भेंट की। इसके अलावा पीएम की मां ने उन्हें लाल रंग का शॉल भी तोहफे में दी। उधर, मोदी की पत्नी जशोदाबेन ने भी 2 बजने से पहले ही अपना वोट दे दिया।

पढ़ें: वोट डालने गुजरात आए PM मोदी तो मां ने ऐसे किया वेलकम, मिश्री खिलाकर लाल शॉल गिफ्ट की

शहरों के मु​काबले गांवों में ज्यादा वोट पड़े

शहरों के मु​काबले गांवों में ज्यादा वोट पड़े

चुनाव आयोग के अबतक के अनुमान के मुताबिक, राज्य में वोटिंग पैटर्न देखा जाए तो शहरी क्षेत्रों के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा मतदान हुआ है। राज्य के आदि-जाति इलाकों में इस बार ज्यादा वोट पड़े हैं। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी अहमदाबाद में वोटिंग में हिस्सा लिया। एक बजे तक सबसे ज्यादा 46.78 प्रतिशत वोटिंग दाहोद में औऱ 46.15 प्रतिशत वोटिंग बारडोली में देखी गई। अहमदाबाद पूर्व सीट पर 38.64 प्रतिशत औऱ अहमदाबाद पश्चिम में 35.57 प्रतिशत वोट पड़े।

पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा ने डाला वोट, 98 साल की हो गईं, लेकिन किसी चुनाव में वोट डालना नहीं छोड़ा

अमित शाह ने भी डाला वोट

अमित शाह ने भी डाला वोट

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जहां से चुनाव लड रहे हैं, वह सीट है गांधीनगर। यहां 39.03 प्रतिशत मतदान हो गया। राज्य में सबके कम 30.79 प्रतिशत वोटिंग पोरबंदर लोकसभा सीट पर हुआ। गुजरात विधानसभा के विपक्षी नेता परेश धानानी जहां से चुनाव लड रहे हैं उस अमरेली लोकसभा सीट पर 36.09 प्रतिशत वोट पड़े। इस बार शहरी क्षेत्रों में कम वोटिंग हुई।

गुजरात: लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ी सभी जानकारी यहां पढ़ें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi's wife jashodaben and LK advani castes vote for Lok Sabha polls at in Gujarat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X