• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात में मौसम की 77.8% वर्षा हुई, 24 घंटे में तर-बतर हुईं 228 तालुका, कहां-कितना बरसा पानी?

|

गांधीनगर। गुजरात में मानसूनी सीजन में इस बार भारी वर्षा हुई है। राज्य के नदी-नाले, बांध और तालाब पानी से लबालब हैं। कुदरती सिंचाई की वजह से खेतों में बड़े पैमाने पर बुवाई हुई है। वहीं, कुछ जिलों में बाढ़-जलभराव से लोग मुश्किलों में भी हैं। बीते 24 घंटों में राज्य की 228 तालुकों में पानी बरसा। अहमदाबाद के बरवाला में 15 इंच, धंधुका में 13 इंच, गढ़डा में 12 इंच और राणपुर, गलतेश्वर में 10 इंच बारिश दर्ज की गई।

98 तालुका में 4 इंच से भी ज्यादा बारिश

98 तालुका में 4 इंच से भी ज्यादा बारिश

वहीं, 98 तालुका में 4 इंच से भी ज्यादा बारिश दर्ज की गई। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, मानसूनी सीज में राज्य में वर्षा का प्रतिशत 77.88 रहा है। जबकि, दक्षिणी गुजरात में सर्वाधिक 98.38 बारिश हुई है।

बारिश की वजह से 24 घंटे में 8 मौतें

बारिश की वजह से 24 घंटे में 8 मौतें

वहीं, सूरत के पास उकाई बांध भी पानी से लबालब है। बांध टूटने का भी खतरा है, जिससे सूरत में बाढ़ के आसार हैं। विगत 24 घंटों में राज्य में बारिश के कारण आठ लोगों की मौत की खबर है। अहमदाबाद के बोपल इलाके में आधी रात को भारी बारिश के कारण दीवार गिरने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई।

अंडरब्रिज को बंद कर दिया गया

अंडरब्रिज को बंद कर दिया गया

यह घटना सेला में क्लब-7 के पास हुई, जहां इमारत का निर्माण किया जा रहा था। दमकल विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची। दूसरी ओर, शहर के अखबारनगर और परिमल गार्डन के पास अंडरब्रिज को बंद कर दिया गया है। कई इलाकों में पेड़ गिरे।

पढ़ें: मॉनसूनी बारिश से गुजरात में नदी-नाले उफान पर, 25 इंच बारिश हुई तो प्लेटफॉर्म पर चढ़ा पानीपढ़ें: मॉनसूनी बारिश से गुजरात में नदी-नाले उफान पर, 25 इंच बारिश हुई तो प्लेटफॉर्म पर चढ़ा पानी

तीन मंजिला फ्लैट ढह गया, 4 लाशें मिलीं

तीन मंजिला फ्लैट ढह गया, 4 लाशें मिलीं

नडियाद के प्रगति नगर में तीन मंजिला फ्लैट ढह गया। वहां भी चार लोगों की मौत हुई। दो लोगों को बचा लिया गया। बाकी दस लोगों को निकालने का काम जारी है। नाडियाड के विधायक पंकज देसाई ने कहा कि वर्तमान में दमकल और जेसीबी की मदद से कार्रवाई की जा रही है। इमारत के मलबे के नीचे दबे लोगों को निकालने का काम जारी है।

पढ़ें: गुजरात में भारी बारिश, घर छोड़ने को मजबूर हुए कई गांव-कस्बों के लोग, पशुओं की भी मौतपढ़ें: गुजरात में भारी बारिश, घर छोड़ने को मजबूर हुए कई गांव-कस्बों के लोग, पशुओं की भी मौत

20 साल पुराना था फ्लैट, नोटिस के बावजूद खाली नहीं किया था

20 साल पुराना था फ्लैट, नोटिस के बावजूद खाली नहीं किया था

संवाददाता के अनुसार, नडियाद के प्रगति नगर में 10 फ्लैट हैं और यह 20 साल पुराना है। फ्लैट जीर्ण-शीर्ण अवस्था में होने की वजह से पहेले से ही प्रशासन ने लोगों को फ्लैट खाली करने के लिए नोटिस दिया था, लेकिन लोगों ने फ्लेट खाली नहीं किया। अब यह जमींदोज हो गया है।

पढ़ें: गुजरात में 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, 58 लाख हेक्टेयर भूमि पर फसलें बो दी गईंपढ़ें: गुजरात में 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, 58 लाख हेक्टेयर भूमि पर फसलें बो दी गईं

English summary
Gujarat Receive 77.88 percent weather rains in this season
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X