• search
गांधीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात में यह दल जनता से फेसबुक पर वोट के साथ मांग रहा चुनाव लड़ने को पैसा, 7 सीटों पर दावा

|

Gujarat News, गांधीनगर। गुजरात में कांग्रेस, भाजपा और एनसीपी के अलावा एक दल और चुनाव लड़ रहा है। यह दल है भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP), जिसके मुखिया हैं छोटू वसावा। बीटीपी राज्य में आधा दर्जन सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ रही है। इसी पार्टी के वलसाड सीट के प्रत्याशी ने फेसबुक पर आमजन से 'वोट के साथ नोट' की मांग की है। वह अपने चुनाव अभियानों में खर्च की पूर्ति के लिये ​सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं।

छोटू वसावा के साथी पंकज डोडिया इस तरह कर रहे फंडिंग

छोटू वसावा के साथी पंकज डोडिया इस तरह कर रहे फंडिंग

बता दें कि, वलसाड तालुका के देहगाम गाँव के रहने वाले छोटू वसावा के साथी नेता और 36 वर्षीय पंकज डोडिया लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार हैं। पंकज पटेल पिछले कई सालों से दक्षिण गुजरात क्षेत्र में आदिवासियों के अधिकारों की वकालत करते रहे हैं। अब अपने फेसबुक अकाउंट का उपयोग करके वह ऑनलाइन फंडिंग में जुटा रहे हैं।

जीते तो ये हैं उनकी मांगें

जीते तो ये हैं उनकी मांगें

पंकज ने दसवीं कक्षा तक पढ़ाई की है और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) से डिप्लोमा किया है। वर्तमान में वह वलसाड में ड्राफ्ट्समैन के रूप में काम कर रहे हैं। पंकज पटेल के अनुसार, BTP की मुख्य मांगों में संविधान की पांचवीं अनुसूची को लागू कराना है, जो अनुसूचित क्षेत्रों और अनुसूचित जनजातियों, पंचायतों (अनुसूचित क्षेत्रों तक विस्तार) अधिनियम, अनुसूचित जनजातियों और अन्य पारंपरिक शासकों (मान्यता) के प्रशासन और नियंत्रण से संबंधित है।

वन अधिकारों का अधिनियम, जो कानूनी रूप से आदिवासी छात्रों के लिए विशिष्ट योजनाओं और आदिवासी संस्कृति के पुनरुद्धार के अलावा, उनकी भूमि की रक्षा और प्रबंधन के लिए आदिवासियों के अधिकार को मान्यता देता है।

बताया कि अब तक कितना पैसा मिला

बताया कि अब तक कितना पैसा मिला

पंकज पटेल ने कहा, मैं अपने क्षेत्र में आदिवासी लोगों के अधिकारों को बनाए रखने के लिए चुनाव लड़ रहा हूं। भारतीय ट्राइबल पार्टी युवाओं, विशेष रूप से छात्रों के बीच लोकप्रिय है। मेरा मानना ​​है कि युवा पीढ़ी मुझे मदद करने के लिए धन जूटाने के लिये समर्थन करेगी। पटेल ने कहा, हम पहले से ही अपने आदिवासी अभियान को चलाने के लिए पिछले दो वर्षों से धन जुटा रहे हैं। पंकज पटेल भाजपा के केसी पटेल और कांग्रेस के जीतू चौधरी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। पंकज पटेल ने ऑनलाइन प्राप्त किए गए धन के बारे में पूछे जाने पर कहा, मैंने अभी दो दिन पहले ही क्राउड फंडिंग के प्रयासों की शुरुआत की थी और मुझे अपने शुभचिंतकों से 7,000 रुपये मिले हैं। मेरा मानना ​​है कि आने वाले दिनों में योगदान बढ़ेगा।

लोकसभा चुनाव 2019: गुजरात की सभी सीटों की जानकारी यहां पढ़ें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat: bhartiya tribal party candidate funding via facebook
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X